Muzaffarnagar News: पुल की मांग को लेकर ग्रामीणों ने हिंडन नदी में किया ध्वजारोहण और राष्ट्रगान

Muzaffarnagar News: भारतीय किसान यूनियन के चरथावल ब्लॉक अध्यक्ष विकास शर्मा के नेतृत्व में सिकंदरपुर गांव के ग्रामीणों ने हाथों में तिरंगा लेकर नदी के पानी में उतरकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया है।

Report :  Amit Kaliyan
Update: 2024-08-15 11:45 GMT

Muzaffarnagar News (Pic: Newstrack)

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में गुरुवार को 15 अगस्त के दिन ग्रामीणों ने हिंडन नदी पर पुल की मांग को लेकर अनोखा प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने पानी में उतरकर हाथों में तिरंगा झंडा लेकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया है। चरथावल ब्लॉक क्षेत्र स्थित सिकंदरपुर गांव के ग्रामीण पिछले लंबे समय से हिंडन नदी के ऊपर पुल बनाने की मांग करते आ रहे हैं। ग्रामीणों ने कहा कि खेत में जाने के लिए नदी के बीच से पानी में होकर जाना पड़ता है जिससे बड़ी समस्या का सामना लोगों को करना पड़ता है। कई बार ग्रामीण इस पुल की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन भी कर चुके हैं। प्रशासन के आश्वासन के बाद भी इस पुल का निर्माण अभी तक नहीं कराया गया है।

आज भारतीय किसान यूनियन के चरथावल ब्लॉक अध्यक्ष विकास शर्मा के नेतृत्व में सिकंदरपुर गांव के ग्रामीणों ने हाथों में तिरंगा लेकर नदी के पानी में उतरकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया है। इसके बारे में जानकारी देते हुए भारतीय किसान यूनियन के चरथावल ब्लॉक अध्यक्ष विकास शर्मा ने बताया कि हम लोग यहां सिकंदरपुर में है और यह हिंडन नदी है, 1 साल पहले हम लोगों ने यहां इस पुल के निर्माण को लेकर आंदोलन किया था। पुल न बनने से यहां के किसान परेशान है। इनके चक दूसरी ओर है। यह अपने पशुओं का चारा लेने जाते हैं जिसमें महिलाएं और  बहनों को नदी से होकर गुजरना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि प्रशासन एक कमरे में बंद पड़ा है। उनकी तरफ से कोई समाधान नहीं किया गया है। हमने अब यहां झंडा फहराया है और झंडा फहराकर एक निर्णय पूरे गांव ने लिया है कि जब तक पुल का निर्माण नहीं होगा तब तक हम लोग हिंडन नदी से बाहर नहीं निकलेंगे और अनिश्चितकालीन धरने पर रहेंगे। देखिए प्रशासन मस्ती में है और अब हम करो या मरो की स्थिति में है। हम लोगों की यहां से लाश तो निकल सकती है लेकिन हम लोग नदी छोड़कर नहीं जाएंगे। जब तक प्रशासन इस पुल का निर्माण नहीं करेगा तब तक हम यही रहेंगे।

Tags:    

Similar News