Muzaffarnagar News: अस्पताल में युवक की मौंत, परिजनों ने किया हंगामा, लगाए गंभीर आरोप

Muzaffarnagar News: घटना की सूचना पर पुलिस फोर्स के साथ मौक़े पर पहुँचे आलाधिकारियों ने घंटो मशक्कत के बाद मृतक के परिजनों को कार्यवाही का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया।

Report :  Amit Kaliyan
Update:2023-09-17 22:49 IST

Youth dies in hospital family members create ruckus

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में रविवार को एक हॉस्पिटल में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते व्यक्ति की मौत का आरोप लगाते हुए मृतक के परिजनों ने शव को हॉस्पिटल के सामने सड़क पर रखकर रोड जाम कर जमकर हंगामा काटा। इस दौरान हॉस्पिटल कर्मचारी हॉस्पिटल में ताला लगाकर मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना पर पुलिस फोर्स के साथ मौक़े पर पहुँचे आलाधिकारियों ने घंटो मशक्कत के बाद मृतक के परिजनों को कार्यवाही का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया।

क्या है पूरा मामला?

बता दे कि 3 सितंबर को नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित लकड़संधा गाँव निवासी 34 वर्षीय अंकुर कुमार नाम के एक व्यक्ति को उसके परिजनों द्वारा नगर के शामली रोड स्थित हिमालयन हॉस्पिटल में पित की थैली में पथरी के ऑपरेशन के लिए भर्ती कराया था। आरोप है की जहाँ डॉक्टरों ने ऑपरेशन के दौरान लापरवाही बरतते हुए पीड़ित की आत काट दी थी। जिसके चलते अंकुर की तबियत और ज्यादा ख़राब हो गई। डॉक्टरों ने 7 सितंबर को उसे मेरठ के लिए रेफर कर दिया था। जिसके बाद रविवार को नोएडा के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में उपचार के दौरान अंकुर की दुःखद मृत्यु हो गई थी। मुज़फ्फरनगर पहुँचे मृतक अंकुर के गुसाए परिजनों ने शव को शामली रोड पर हॉस्पिटल के सामने रखकर हंगामा करते हुए जाम लगा दिया। सूचना पर पुलिस फोर्स के साथ पहुँचे आलाधिकारियों ने घंटो की मशक्कत के बाद बामुश्किल पीड़ित परिजनों को कार्यवाही का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया।

इस मामले एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि देखिए अभी हम लोगों के संज्ञान में आया था कि कोई हिमालयन हॉस्पिटल के सामने शव रखकर प्रदर्शन कर रहा है। हमारे आला अधिकारी वहां गए थे। जानकारी दी गई कि उनके परिजन की तरफ से कुछ दिन पहले 2 तारीख के आसपास अंकुर नाम के व्यक्ति का पथरी का ऑपरेशन हुआ था। परिजनों का आरोप हैं की डॉक्टर द्वारा गलत ऑपरेशन किया गया था। इसके बाद परिजनों द्वारा अन्य किसी हॉस्पिटल में इलाज कराया गया। वह इलाज पूरा नहीं हो पाया और कल रात में उनका देहांत हो गया। यही कारण है कि आज यह लोग बता रहे थे कि इन डॉक्टर की गलती है, तो इस संबंध में हम लोगों ने इनसे बात की है। न्याय के लिए आश्वासन दिया गया है। इस मामले में जांच के लिए कमेटी गठित करेंगे। कमेटी में सीएमओ, मजिस्ट्रेट, और एक पुलिस के अधिकारी होंगे। उनसे जांच कराएंगे और उसमें जो भी चीज निकल कर आएगी उसी के आधार पर कार्रवाई होगी। अगर लगता है कि डॉक्टर के लापरवाही से मौत हुई है, तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। 

Tags:    

Similar News