शमर्नाक! CHC के गेट पर महिला ने तड़पते हुए तोड़ा दम, लाचार बेटा मांगता रहा मदद

हरदोई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों और स्टाफ की लापरवाही से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गयी। वीडियो वायरल हुआ तो स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया।

Update: 2020-07-04 18:21 GMT

हरदोई: कोरोना संकट के बीच एक तरफ देश भर के तमाम अस्पतालों के डॉक्टर लगातार सेवा में लगे हुए हैं तो वहीं कुछ लापरवाह मेडिकल स्टाफ अपनी हरकतों से सिस्टम पर सवाल भी खड़े कर रहे हैं। दरअसल, उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों और स्टाफ की लापरवाही से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गयी। घटना का वीडियो वायरल हुआ तो स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया।

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही से बुजुर्ग महिला की मौत

मामला हरदोई के सवायजपुर स्वास्थ्य केंद्र का है, जहां 30 जून को एक बेटा अपनी माँ को बाइक पर लादकर इलाज के लिए लाया था। वृद्धा सड़क हादसे में घायल हुई थीं। वृद्धा को सीएचसी के मैन गेट पर लेटा कर बेटा मदद के लिए चिल्लाता रहा, डॉक्टरों को बुलाने के लिए स्वास्थ्य केंद्र के चक्क्र लगाता रहा लेकिन मदद के एक मेडिकल कर्मी तक नहीं आया और महिला ने गेट पर ही दम तोड़ दिया।

इलाज न मिलने से गेट पर तड़पती रही महिला

मामले में वीडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवही पर सवाल खड़े हो गए। मामले में स्वास्थ्य विभाग ने सफाई देने में जुट गया और कहा कि जानकारी मिलने के बाद मेडिकल स्टाफ के जरिए महिला को जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए भेजा गया था, लेकिन उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ेंः रेलवे अंडरपास में भरा पानी, घंटो फंसे रहे परिवार समेत पूर्व ब्लॉक प्रमुख, ऐसे बची जान

क्या है पूरा मामला:

दरअसल, मुन्नी देवी नाम की वृद्ध महिला चरखरा गांव की रहने वाली थी। बेटे सोनू के साथ वह फर्रुखाबाद जा रही थी लेकिन रस्ते में सड़क हादसे में घायल हो गयी। बेटे सोनू ने पहले एंबुलेंस को फोन किया, लेकिन एम्बुलेंस के ना पैदल ही माँ को लेकर दौड़ पड़ा। रास्ते में एक बाइक सवार ने उसे लिफ्ट दी, जिससे वह घायल माँ को लाड सीएचसी पहुंचा।

बेटा डॉक्टरों के लिए परिसर के लगाना रहा चक्क्रर

हालाँकि अस्पताल का मुख्य गेट बंद था। वह मा को गेट पर ही लेता कर डॉक्टरों को मदद के लिए अस्पताल परिसर में घुस गया लेकिन वहां कोई मेडिकल स्टाफ तक उसकी मदद के लिए आगे नहीं आया। एक घंटे के बाद अस्पताल का एक कर्मी आया और एंबुलेंस में महिला को जिला अस्पताल भिजवा दिया। लेकिन तब तक महिला की मौत हो चुकी थी। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News