Omprakash Rajbhar: स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद राजभर का बयान, बीजेपी का विकेट गिरना शुरू

Omprakash Rajbhar: विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या और बीजेपी विधायक के इस्तीफे के बाद ओमप्रकाश राजभर ने कहा 10 मार्च को अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे।

Report :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-01-11 11:37 GMT

ओमप्रकाश राजभर के साथ अखिलेश यादव 

Omprakash Rajbhar: उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनाव (up election 2022) जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है सियासी पारा और चढ़ता जा रहा है। नेताओं के एक पार्टी से दूसरी पार्टी में जाने का खेल खूब तेज़ी से चल रहा है। ऐसे में कई नेता एक दूसरे पर आरोप लगाकर अपनी सरकार बनने की बात कह रहे हैं। ऐसा ही कुछ सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा है।

बता दें उत्तर प्रदेश के बीजेपी सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य (swami prasad maurya news) ने आज मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया जिसके बाद उन्होंने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ कई अन्य बीजेपी विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया है और बीजेपी पर आरोप लगाया है की इस सरकार में दलितों तथा पिछड़ों के हित में काम नहीं किया जा रहा है।

स्वामी प्रसाद मौर्या 

इस्तीफे का यह दौर शुरू होने के बाद ही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने एक ट्वीट किया राजभर ने अपने ट्वीट में लिखा, "सामाजिक न्याय का इंकलाब होगा पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों, वंचितों का हक़ लूटने वालों का खदेड़ा होगा। भाजपा का विकेट गिरना शुरू हो गया है..आगे देखते जाइए कतार लगने वाला है.. 10 मार्च को सुभासपा व सपा गठबंधन की पूर्ण बहुमत सरकार बनेगी मा. अखिलेश यादव जी उप्र. के सीएम बनेंगे।"

गौरतलब है की स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने इस्तीफे में लिखा था कि योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में विपरीत परिस्थितियों और विचारधारा में रहकर उत्तर दायित्व का निर्वहन किया हूं। किंतु दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगारों, नौजवानों एवं छोटे लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।

स्वामी प्रसाद मौर्या के इस्तीफा देने के बाद ही बीजेपी के कई विधायकों ने भी इस्तीफा देना शुरू कर दिया। जिसमें बांदा जिले के तिंदवारी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक बृजेश प्रजापति, कानपुर के बिल्हौर विधानसभा सीट से भगवती सागर और शाहजहांपुर के तिलहर विधानसभा सीट से विधायक रोशनलाल शामिल है।

चुनाव से ठीक एक महीना पहले मंत्री और विधायकों के इस तरह के इस्तीफे से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। अब देखना यह होगा की बीजेपी इस झटके का असर चुनाव में संभाल पाएगी या नहीं।

Tags:    

Similar News