Kanpur: यूक्रेन की अलेक्जेंडर की कानपुर अस्पताल में मौत, उन्नाव में सड़क हादसे की हुई थी शिकार

Kanpur: कानपुर में यूक्रेन की 27 वर्षीय युवती का एक माह के बाद एलएलआर अस्पताल में युवती की मौत हो गई है। यूक्रेन की युवती उन्नाव में सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गई थी।

Report :  Avanish Kumar
Update: 2022-10-03 12:31 GMT

LLR अस्पताल में यूक्रेन की युवती ओजेरोवा अलेक्जेंडर की मौत

Kanpur: उत्तर प्रदेश के कानपुर में यूक्रेन की 27 वर्षीय युवती का एक माह से इलाज चल रहा था। एक माह के लंबे संघर्ष के बाद युवती की मौत हो गई है। यूक्रेन की 27 वर्षीय युवती उन्नाव में सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गई थी, जिसके बाद वह इलाज के लिया कानपुर एलएलआर अस्पताल (Kanpur LLR Hospital) में भर्ती करवाई गई थी। वहीं, रविवार को कानपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भी डॉक्टर से युवती के हाल-चाल की जानकारी ली थी।

उन्नाव में हुआ था हादसा

लखनऊ-कानपुर हाईवे (Lucknow-Kanpur Highway) पर सोहरामऊ में बीते चार सितंबर को सड़क हादसे में यूक्रेन की 27 वर्षीय युवती ओजेरोवा अलेक्जेंडर (Ozerova Alexander) गंभीर रूप से घायल हो गई थी। उसे नाजुक स्थिति में सोहरामऊ पुलिस ने कानपुर के एलएलआर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जब वह भर्ती हुई थी तब उसमें कोई हलचल नहीं थी। सिर्फ हार्ट चल रहा था।

युवती को न्यूरो सर्जरी विभागाध्यक्ष डॉ. मनीष सिंह की देखरेख में आइसीयू में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। बेहतर देखभाल और इलाज की वजह से उसकी स्थिति में सुधार होने लगा। इस बीच ब्रेन से तरल पदार्थ का रिसाव होने पर आपरेशन करना पड़ा था, जो आठ घंटे चला था और ऑपरेशन भी सफल रहा था। लेकिन खून में संक्रमण होने से सभी प्रकार की एंटीबायोटिक बेअसर हो गई थीं। इस वजह से उसकी हालत बिगड़ती चली गई थी, जिसके चलते सोमवार को एक महीने से संघर्ष कर रही युवती की मौत हो गई।

सड़क हादसे में यूक्रेन की ओजेरोवा अलेक्जेंडर की मौत: प्रो.आर.के मौर्या

एलएलआर अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक प्रो.आर.के मौर्या ने बताया कि सड़क हादसे में यूक्रेन की ओजेरोवा अलेक्जेंडर गंभीर रूप से घायल हो गई थी, जिनका इलाज कानपुर में चल रहा था। इलाज के लिए पांच सदस्यीय डॉक्टरों की टीम लगी हुई थी। लेकिन युवती को बचाया नहीं जा सका है।

Tags:    

Similar News