पाकिस्तान की सादिया लखनऊ की दुल्हन बनने को बेक़रार, वीजा बनी दीवार

Update: 2017-07-04 10:16 GMT
पाकिस्तान की सादिया लखनऊ की दुल्हन बनने को बेक़रार, वीजा बनी दीवार

लखनऊ: कराची निवासी सादिया (25 वर्ष) और लखनऊ के रहने वाले सैयद (28 वर्ष) की 1 अगस्‍त को शादी होनी है। लेकिन उनकी राष्‍ट्रीयता इस बात की अनुमति नहीं दे रही। भारतीय वीजा पाने में असफल सादिया ने अब विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज से हस्तक्षेप की मांग की है।

लखनऊ में शादी तय होने के बाद माता,पिता और भाई सहित सादिया ने इस्‍लामाबाद में भारतीय उच्‍चायोग के पास विजिट वीजा के लिए आवेदन दिया। सादिया ने बताया, 'मैं काफी परेशान हुई। उच्‍चायोग ने दो बार मेरे आवेदन को ठुकरा दिया। उन्होंने इसके पीछे के कारण को भी नहीं बताया।'

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

एक साल से वीजा की कोशिश में जुटी थी

सादिया ने कहा, 'हम पिछले एक साल से वीजा लेने की कोशिश में जुटे हैं।' सादिया का मानना है कि दोनों देशों के बीच जारी तनाव के कारण उनके परिवार को वीजा नहीं मिल पा रहा है। सादिया ने विदेश मंत्री को ट्वीट कर कहा, 'इस बेटी की हेल्प करिए। आप मेरी एकमात्र उम्‍मीद हैं।' अभी तक विदेश मंत्री ने इस पर प्रतिक्रिया नहीं दी है।

ऐसे मिला था सैयद

बता दें कि सदिया का परिवार साल 2012 में भारत आया था। तब सदिया के परिवार ने लखनऊ की यात्रा की थी। उसी वक्त सदिया और सैयद की शादी तय कर दी गई थी। जिसके बाद से ही दोनों परिवार एक-दूसरे से फोन के माध्यम से जुड़े हैं।

Tags:    

Similar News