Meerut News: कांग्रेस के मैराथन इवेंट में विजेता परिणामों को लेकर लड़कियों का हंगामा, प्रतिभागियों ने आयोजकों पर फेंकी टी-शर्ट्स

Meerut News: मैराथन (Marathon) में लड़किया विजेता परिणामों को लेकर आयोजकों से ही लड़ बैठी।

Report :  Sushil Kumar
Published By :  Ragini Sinha
Update:2021-12-19 20:14 IST

Meerut News : कांग्रेस के मैराथन इवेंट में विजेता परिणामों को लेकर लड़कियों का हंगामा

Meerut News : कांग्रेस (Congress) की ओर से आयोजित लड़की हूं लड़ सकती हूं। मैराथन (Marathon) में लड़किया विजेता परिणामों को लेकर आयोजकों से ही लड़ बैठी। काफी देर तक लड़कियां विजेता के परिणाम का विरोध करतीं रहीं। यहां तक की लड़कियों ने विजेता के विरोध में आयोजकों द्वारा दी गई टी शर्ट्स भी वापस फेंक डाली और हंगामा किया। लड़कियों के हंगामें के मद्देनजर जिला कांग्रेस कमेटी (jila congress hungama) ने फिलहाल विजेता घोषणा न करने का निर्णय लिया। जिलाध्यक्ष अवनीश काजला (District President Avnish Kajla) ने बताया मैराथन की ड्रोन से वीडियोग्राफी हुई है , जो विजेता हुए हैं उनको ही प्राइज दिए जाएंगे। उन्होंने भाजपा महिला नेताओं पर अव्यवस्था फैलाने का आरोप लगाया। शाम को जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा विजेताओं के नाम की घोषणा की गई।  प्रवक्ता डॉ.हरिकिशन अंबेडकर ने बताया कि दौड़ में प्रथम रूबी (चेस्ट नंबर 614) , द्वितीय-बाधो (चेस्ट नंबर 710) , तृतीय- सोनम (चेस्ट नंबर 617) और चतुर्थ-रीना शर्मा (चेस्त नंबर 1789) हैं।


4500 छात्राएं व अन्य महिलाओं की भागीदारी 

 मैराथन दौड़ के आब्जर्वर प्रदेश महासचिव विदित चोधरी, प्रदेश सचिव अजित सिंह दोला व नसीम खान ने दौड़ के सयोंजक l जिलाध्यक्ष अवनीश काजला व शहराध्यक्ष ज़ाहिद अंसारी थे। मैराथन दौड़ में जनपद के विभिन्न स्कूलों व कालिजों की  4500 छात्राएं व अन्य महिलाओं ने भागीदारी की। प्रवक्ता हरिकिशन अम्बेडकर ने बताया कि पुरस्कारों की संख्या बढ़ने के कारण अन्य विजयताओ को भी शीघ्र पुरस्कारों के वितरण किया जायेगा। जबकि उपरोक्त चारों विजेताओ को पुरस्कार वितरित कर दिये गये है। जिलाध्यक्ष अवनीश काजला व शहराध्यक्ष ज़ाहिद अंसारी ने कहा कि मैराथन के वीडियो में प्रतिभागियों के उत्साह को देखने के बाद प्रियंका गांधी जी ने निर्णय लिया है कि पुरस्कार की संख्या को बढ़ाया जाए। कांग्रेस नेताओं के अनुसार शुरुआत में जो पुरुस्कार घोषित किये गये थे उनमें  एक स्कूटी, तीन मोबाइल फोन और दस हेल्थ बैंड था। परिवर्तन के बाद अब स्कूटी तो एक ही रखी गई है लेकिन बाकी पुरुस्कारों की संख्या बढ़ा दी गई है? यानी मोबाइल फोनों की संख्या अब २५ कर दी गई है। वहीं हेल्थ बैंड की संख्या सौ कर दी गई है।


प्रतिभागियों में टी शर्ट के लिए मारामारी

  इससे पहले आज सुबह कैलाश प्रकाश स्टेडियम से यह दौड़ शुरू की गई। इस दौरान प्रतिभागियों में टी शर्ट के लिए मारामारी मच गई। पांच किमी की दौड़ में ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंद्र सिंह, मिस इंडिया 2020 रनरअप मान्या सिंह वालीवुड स्टार अर्चना गौतम ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। महासचिव प्रियंका गांधी के 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' के आह्वान के साथ दौड़ का आयोजन किया गया। कांग्रेस प्रवक्ता हरिकिशन आंबेडकर ने बताया कि पांच किलोमीटर की बालिकाओं/महिलाओं की मैराथन स्पोर्ट्स स्टेडियम मेरठ से शुरू होकर, एसएसपी ऑफिस, चौधरी चरण सिंह पार्क, स्टेडियम होते हुए, सर्किट हाउस के सामने से विक्टोरिया पार्क, स्पोर्ट्स स्टेडियम पर समाप्त हुई।


खिलाड़ी को थप्पड़ मारने की निंदा

खिलाड़ियों और युवाओं को खिलाड़ी को थप्पड़ मारने वाले सांसद और उसकी पार्टी को सबक सिखाना चाहिये- विजेंद्र सिंह  इस मौके पर मीडिया से बातचीत में पदम मुक्केबाज विजेंद्र सिंह ने सांसद द्वारा खिलाड़ी को थप्पड़ मारने की घटना की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों और युवाओं को खिलाड़ी को थप्पड़ मारने वाले सांसद और उसकी पार्टी को सबक सिखाना चाहिए। मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने मैराथन दौड़ में शामिल हुई लड़कियों से प्रियंका गांधी के अभियान से जुड़ने और मुहिम को सफल बनाने की अपील की। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि एक सांसद ने खिलाड़ी को थप्पड़ मारकर उसका अपमान किया है। खिलाड़ियों से अपमान का बदला सांसद और उसकी पार्टी को सबक सिखा कर ले। बता दें कि यह घटना रांची के शहीद गणपत राय इंडोर स्टेडियम में अंडर-15 राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप के पहले दौर के दौरान हुई। उत्तर प्रदेश के सांसद बृजभूषण शरण सिंह जो भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष भी हैं, इस कार्यक्रम में उपस्थित थे। शुक्रवार को चैंपियनशिप का समापन हुआ। माना जा रहा है कि थप्पड़ मारने की घटना उद्घाटन के दिन हुई।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News