Kanpur News: लोगों ने दी मतदान बहिष्कार की चेतावनी, लगाए बैनर-पोस्टर, जानिए क्या है वजह

Kanpur News: केशव नगर क्षेत्र के लोगों का कहना है कि जब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं होगा, तब तक लोग चुनाव बहिष्कार करते रहेंगे।

Update:2023-04-11 23:25 IST
कानपुर में जनता ने दी निकाय चुनाव बहिष्कार की चेतावनी- Photo- Newstrack

Kanpur News: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव की सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं। जहां एक तरफ प्रत्याशी अपने वार्डों में लोगों से समर्थन मांग रहे हैं, वहीं केशव नगर नहर पटरी क्षेत्र के लोग जनसमस्याओं से इतने परेशान हैं कि उन्होंने सुनवाई नहीं होने पर मतदान न करने का अल्टीमेटम दिया है। उनका कहना है कि निकाय चुनाव के उम्मीदवार उनसे वादे करने के बजाए यहां की जनसमस्याओं को समाप्त कराने पर ध्यान दें।

पूरी तरह प्रदूषित हो चुकी है नहर

जनसमस्याओं का केशव नगर में उदाहरण देखा जा सकता है। केशव नगर से गुजरने वाली पानी की नहर में दर्जनों नालों का गंदा पानी गिरने से नहर पूरी तरह से प्रदूषित हो गई है। नहर किनारे कच्ची बस्ती भी बसी हुई है। जिसमें रहने वालों का पानी नहर में जाता है। नहर विभाग के द्वारा पूर्व में नहर की सफाई करने के बाद सिल्ट हटाने का काम नहीं किया गया। जिसकी वजह से यहां रहने वाले लोगों को लंबे समय से गंदगी का सामना करना पड़ रह है। बीमारियां फैलने का खतरा बना रहता है। फिर भी प्रशासन यहां की हालत नहीं सुधार रहा है।

शिकायतों के बावजूद नहीं हटी गंदगी

तमाम शिकायतों के बाद भी जब नहर की सिल्ट हटाने की कार्रवाई नहीं हुई तो मंगलवार को लोगों ने निकाय चुनाव का बहिष्कार करने का एलान करते हुए घरों के मुख्य द्वार पर चुनाव बहिष्कार का पोस्टर चस्पा कर दिया। ऐसे नारे लिखे हुए बैनर पूरी गली में टांग दिए। लोगों ने एकत्रित होकर जिला प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। नारेबाजी करते हुए नहर की साफ सफाई, उसे पक्का करने और सिल्ट हटाने की मांग की गई। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि जब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं होगा, तब तक लोग चुनाव बहिष्कार करते रहेंगे। इस प्रदर्शन में सत्यप्रकाश सचान, सुभाष चंद्र मिश्र सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News