PM मोदी करेंगे बाबा गोरक्षनाथ के दर्शन, शक्तिपीठ में लेंगे आशीर्वाद

Update: 2016-07-19 05:42 GMT

गोरखपुर: अटल बिहारी वाजपेयी के बाद नरेंद्र मोदी दूसरे प्रधानमंत्री होंगे जो पद पर रहते हुए गोरक्षनाथ मंदिर में बाबा के दर्शन करेंगे। हालांकि, मोदी 2014 के लोकसभा चुनाव अभियान के दौरान जब गोरखपुर आए थे, तो बाबा के दरबार में सिर झुकाना नहीं भूले थे।

दर्शन को पहुंचे नेता

-इससे पहले अटल बिहारी बाजपेई पूर्व राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद और सर्वपल्ली डॉ. राधा कृष्णन, उप राष्ट्रपति वीवी गिरि और कार्यवाहक प्रधानमंत्री रहे गुलजारी लाल नंदा भी पद पर रहने के दौरान मंदिर में माथा टेक चुके हैं।

-तत्कालीन उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी भी गोरक्षधाम मंदिर में दर्शन के लिए आ चुके हैं।

-गोरखनाथ मंदिर नाथ संप्रदाय की प्रमुख शक्ति पीठ के लिए विश्व प्रसिद्ध है।

-2014 के लोकसभा चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी एक बार फिर बाबा के दरबार में सिर झुकाने आ रहे हैं।

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जुलाई को यहां खाद कारखाना और एम्स का शिलान्यास करने पहुंच रहे हैं।

सबके लिए खुला दरबार

-वैचारिक रूप से गोरक्ष पीठाधीश्वरों का विरोध करने वाले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद भी रेल मंत्री रहने के दौरान पत्नी राबड़ी देवी और बेटों के साथ यहां आ चुके हैं। मंदिर में घंटों बिताने के बाद लालू ने पीठाधीश्वर महंत अवैद्यनाथ से बेटों के लिए आशीर्वाद मांगा था।

-इसके अलावा प्रकाश सिंह बादल, शिवराज सिंह चौहान, चंद्रभान गुप्त, कल्याण सिंह, वीर बहादुर सिंह भी मुख्यमंत्री रहते हुए मंदिर में दर्शन के लिए आ चुके हैं।

-राज्यपाल जीडी तपासे, विष्णुकांत शास्त्री, केंद्रीय गृहमंत्री बूटा सिंह सहित कांग्रेस के कई दिग्गज नेता भी यहां पूजा-अर्चना के लिए पहुंच चुके हैं।

-गोरक्षधाम मंदिर में हाजिरी लगाने वालों में नेपाल नरेश वीरेंद्र विक्रम शाह भी शामिल हैं।

Tags:    

Similar News