AMU शताब्दी समारोह में शामिल होंगे PM मोदी, वीडियो कांफ्रेंसिंग से करेंगे संबोधित

इससे पहले 1964 में तत्कालीन प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने हिस्सा लिया था। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शताब्दी समारोह को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संबोधित करेंगे।

Update: 2020-12-18 05:16 GMT
AMU शताब्दी समारोह में शामिल होंगे PM मोदी, वीडियो कांफ्रेंसिंग से करेंगे संबोधित (PC: Social Media)

लखनऊ: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के शताब्दी वर्ष के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 दिसम्बर को बतौर मुख्य अतिथि इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। लगभग 60 वर्षो बाद ऐसा होने जा रहा है कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में कोई प्रधानमंत्री शामिल होगा।

ये भी पढ़ें:डबल मर्डर: नाबालिग बेटी दे रही थी पहरा, घर में मां-बाप का कत्ल कर रहा था बॉयफ्रेंड

वो खुद यूनिवर्सिटी नहीं जाएंगे

इससे पहले 1964 में तत्कालीन प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने हिस्सा लिया था। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शताब्दी समारोह को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संबोधित करेंगे। वो खुद यूनिवर्सिटी नहीं जाएंगे। इस मौके पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी ऑनलाइन इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

पहले इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविद को शामिल होना था पर बाद मे कार्यक्रम में बदलाव किया गया और प्रधानमंत्री मोदी को इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बनाया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के तहत इस कार्यक्रम के माध्यम से मुस्लिम समाज का विश्वास जीतने के लिए कार्यक्रम में शामिल होना स्वीकार किया है।

यह यूनीवर्सिटी अक्सर विवादों में रहती है

यहां यह बताना जरूरी है कि यह यूनीवर्सिटी अक्सर विवादों में रहती है। इसलिए मोदी का इस कार्यक्रम में शामिल होना एक बेहतरीन कदम माना जा रहा है। यहां पर छात्रों की तरफ से देश विरोधी नारे लगाने तथा जिन्ना की तस्वीर आदि को लेकर विवाद उठते रहे हैं। एक साल पहले पहले नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर भी मामला उठा था। अप्रैल 2018 विश्वविद्यालय कैंपस में शाखा लगाने की मांग पर बवाल हो चुका है। जनवरी 2019 में तिरंगा यात्रा पर 2 छात्र नेताओं को नोटिस दिया गया था।

ये भी पढ़ें:यूपी में आस है पीटने की डंका मगर कांग्रेस की सियासत से दूर हैं प्रियंका

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने सभी छात्रों को शताब्दी समारोह से पहले राजनीति से दूर रहने के सलाह दी है। कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने सभी छात्रों को शताब्दी समारोह से पहले चेतावनी दी है कि राजनीति से दूर रहें और उनकी ये चिंता जायज भी लग रही है। क्योंकि हर साल अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का कोई ना कोई विवाद सामने आता ही रहता है।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News