पीएम मोदी कल वाराणसी में विश्वनाथ कॉरीडोर की रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर पहुंच रहे हैं। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के पहले पीएम की ये अंतिम यात्रा होगी।

Update:2019-03-07 20:39 IST

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर पहुंच रहे हैं। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के पहले पीएम की ये अंतिम यात्रा होगी। अपने इस दौरे पर प्रधानमंत्री अपने ड्रीम प्रोजेक्ट विश्वनाथ कॉरीडोर की आधारशिला रखेंगे। पीएम कॉरिडोर का शिलान्यास और भूमि पूजन करेंगे।

कॉरीडोर की रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री शुक्रवार सुबह 8:30 बजे वाराणसी पहुंचेंगे और यहां आने के साथ ही काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद विश्वनाथ कॉरिडोर परिसर में ही भूमि पूजन कर इसका शिलान्यास करेंगे। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री अपने उस सपने को पूरा कर लेंगे। विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण लगभग डेढ़ साल पहले शुरू हुआ। यहां पर अब तक भवनों को गिराकर भूमि को खाली कराने का काम ही तेजी से चल रहा है. ललिता घाट से लेकर विश्वनाथ मंदिर तक पाथवे बनाकर कॉरिडोर को डेवलप किया जा रहा है।

पहली बार विश्वनाथ मंदिर के मुख्य गेट पर रुकेगा काफिला

पीएम मोदी का 8 मार्च को होने वाला यह दौरा ऐतिहासिक होने जा रहा है क्योंकि पहली बार ऐसा मौका होगा, जब प्रधानमंत्री की गाड़ियों का काफिला सीधे विश्वनाथ मंदिर के मुख्य गेट तक ले जाया जाएगा। पीएम मोदी तैयार हो चुके पक्के रास्ते से मुख्य गेट तक पहुंचेंगे और यहां से विश्वनाथ मंदिर दर्शन करेंगे। दरअसल अब तक विश्वनाथ मंदिर तक पहुंचने के लिए संकरी गलियों से होकर गुजरना पड़ता था लेकिन अब तस्वीर बदल गई है।

ये है पीएम मोदी का कार्यक्रम

पीएम नरेंद्र मोदी सुबह लगभग नौ बजे बाबतपुर स्थित अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचेंगे। पीएम एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन पहुंचेंगे। इसके बाद पीएम मकबूल आलम रोड-चौकाघाट, लहुराबीर, मैदागिन होते हुए सड़क मार्ग से विश्वनाथ मंदिर प्रस्थान करेंगे। काशी विश्‍वनाथ कारीडोर में भूमिपूजन के बाद पीएम सड़क मार्ग से वापस पुलिस लाइन आएंगे और वहां से ऐढ़े के लिए उड़ान भरेंगे। ऐढ़े से पीएम टीएफसी आएंगे। जहां वह राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत स्वयंसेवी संस्थाओं की महिलाओं से संवाद करेंगे। पीएम उन्हें सम्मानित करने के साथ ही उनके द्वारा तैयार उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे।

ये भी पढ़ें...कानपुर: पीएम मोदी का रैली स्थल अभेद्य किले में तब्दील, SPG ने कब्जे में लिया रेलवे मैदान

Tags:    

Similar News