Varanasi: पुलिस कमीश्नर सतीश गणेश ने जीता लोगों का दिल, जानिए वजह

पुलिस आयुक्त सतीश गणेश ने कानून के नियमों को पालन करवाने के साथ-साथ पुलिसकर्मियों को कार्रवाई के कड़े निर्देश दिए

Written By :  Ashutosh Singh
Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-04-07 07:02 GMT

सोशल मीडिया से फोटो

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कानून व्यवस्था को चौकस करने के लिए पुलिस आयुक्त सतीश गणेश ने कमर कस ली है। अपराधियों पर नकेल कसने के साथ ही बेहतर पुलिसिंग पर जोर दे रहे हैं और इसकी शुरुआत उन्होंने खुद अपने स्तर से शुरु की है। वीआईपी छवि को तोड़ वो जन सेवक के तौर पर बनारस की जनता के सामने आ रहे हैं।

ना ट्रैफिक रुकेगा और ना बजेगा हूटर

वाराणसी में कमिश्नरेट प्रणाली लागू होने के बाद से ही जिले में कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने पर जोर दिया गया। इसके साथ ही पुलिस आयुक्त सतीश गणेश ने भी कानून के नियमों को पालन करवाने के साथ-साथ पुलिसकर्मियों को कार्रवाई के कड़े निर्देश दिए। वहीं इस कार्यशैली में खुद पुलिस आयुक्त भी अपनी हिस्सेदारी दे रही है जिसमें सतीश गणेश ने पुलिसकर्मियों के साथ-साथ आमजन के लिए सकारात्मक संदेश देने वाला फैंसला लिया है जिसमें उन्होनें कहा है कि उनकी गाड़ी का न तो हूटर बजेगा और न ही उनके लिए ट्रैफिक को रोका जाएगा।

 



लोगों ने सीपी के फैसले का किया स्वागत

सीपी सतीश गणेश के इस फैसले का बनारस के लोगों ने दिल खोलकर स्वागत किया। फेसबुक और ट्वीटर पर उन्हें बधाई देने वालों का ताँता लगा हैं। अर्दली बाजार के रहने वाले संदीप कहते हैं कि वर्दी के ग़ुरूर में चूर रहने वाले पुलिसकर्मियों के लिए सादगी और सौम्यता के नजीर हैं सीपी सतीश गणेश।

उम्मीद करते हैं कि दूसरे पुलिसकर्मी भी उनकी राह पर चलेंगे। पुलिस आयुक्त का फैसला तर्क संगत भी है। दरअसल प्रतिबंध होने के बावजूद भी लोग गाड़ियों में तेज आवाज वाले हूटर लगा लेते हैं। कई बार यहां से हूटर न लगाने के आदेश जारी हुए हैं, लेकिन ड्राइवर नहीं मानते। एक बार फिर से रिमाइंडर जारी किया जा रहा है। अब न ही किसी अधिकारी के वाहन का हूटर सुनाई देगा और न ही किसी अधिकारी के वाहन को देख कर न ही कहीं ट्रैफिक रुकेगा।

Tags:    

Similar News