सीएम योगी के शहर गोरखपुर में पुलिस के जवानों ने देखी फिल्म 'उरी'

सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म 'उरी' देश भक्ति से ओत प्रोत फिल्म है। इस फिल्म में जवानों के संघर्षों और देश भक्ति के जज्बे को दिखाया गया है। इस फिल्म को प्रदेश सरकार पूरी कैबिनेट के साथ देख चुकी है। आज मुख्यमंत्री के शहर गोरखपुर में पुलिस के 215 जवानों ने अपने परिजनों और अधिकारियों के साथ फिल्म उरी का आनंद लिया।

Update: 2019-02-07 12:51 GMT

गोरखपुर: सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म 'उरी' देश भक्ति से ओत प्रोत फिल्म है। इस फिल्म में जवानों के संघर्षों और देश भक्ति के जज्बे को दिखाया गया है। इस फिल्म को प्रदेश सरकार पूरी कैबिनेट के साथ देख चुकी है। आज मुख्यमंत्री के शहर गोरखपुर में पुलिस के 215 जवानों ने अपने परिजनों और अधिकारियों के साथ फिल्म उरी का आनंद लिया।

यह भी पढ़ें.....यूपी बजट: सरकार ने रिजनल रैपिड रेल परियोजना के लिए 400 करोड़ रुपये आवंटित किए

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व आईनॉक्स लेजर लिमिटेड कंपनी के सहयोग से इस फिल्म को सिटी मॉल में प्रदर्शित किया गया। सिटी मॉल में आइनॉक्स लेजर लिमिटेड कंपनी और जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर सुनील कुमार गुप्ता के सहयोग से कंपनी ने आज विशेष शो आयोजित कर गोरखपुर पुलिस में तैनात विभिन्न जवानों, अधिकारियों और उनके परिजनों को फिल्म उरी निशुल्क में दिखाया।

फिल्म उरी में दिखाया गया है कि देश के जवान विषम परिस्थितियों में कैसे हमारी रक्षा करते हैं, वहीं पाकिस्तान द्वारा लगातार आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के साथ ही पाकिस्तानी सेना हमारे सैनिकों को निशाना बनाए जाने और सैनिकों के साथ क्रूरता किये जाने की घटना को दर्शाया गया है।

यह भी पढ़ें.....युवक ने की पत्नी की गर्दन काट कर हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

वहीं फिल्म में एक मिशन के तहत हमारे देश की सेना कैसे पाकिस्तानी सेना को उनके ही घर में घुसकर जवाब देती है जिसका ऑपरेशन का नाम उरी द सर्जिकल स्ट्राइक दिया गया था। इस ऑपरेशन के बाद से पाकिस्तान पूरी तरह बैकफुट पर आ गया, क्योंकि यह पहला मौका था जब भारत ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर पाकिस्तान को उसी के शब्दों में कड़ा जवाब दिया था।

आईनॉक्स कंपनी के मैनेजर संजय ने बताया कि हमारी कंपनी ने फिल्म उरी को गोरखपुर के पुलिस विभाग को दिखाने का प्रस्ताव दिया था जिसे जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने स्वीकार करते हुए अपने 215 जवानों को इस फिल्म को देखने के लिए भेजा, फिल्म में देश के जवान किन विषम परिस्थितियों में देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दे देते हैं।

यह भी पढ़ें.....यहां लगी फीडर में आग, डेढ़ लाख आबादी अंधेरे में

फिल्म को दिखाने का मकसद जवानों में देश के प्रति देश भक्ति की भावना को जागृत करना है, क्योंकि पुलिस के जवान भी निरंतर हमारी सुरक्षा में लगे रहते हैं। इन्हें अपने परिवार और मनोरंजन के लिए समय नहीं मिल पाता। हमारी कंपनी का यह प्रयास है ,कि फिल्म देखने के साथ ही अपने कर्तव्यों के प्रति निष्ठा और पूरी ईमानदारी बरतने का एक संदेश है।

वही इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि आईनॉक्स कंपनी ने हमारे पास एक प्रस्ताव भेजा था जिसमें सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म पूरी को दिखाने का प्रस्ताव था जिसे स्वीकारते हुए मैंने पुलिस विभाग की विभिन्न शाखाओं मैं कार्यरत जवानों को भेजा है। स्किन को दिखाने का मकसद जवानों में जोश और उत्साह भरना है। फिल्म मैं सैनिक और पुलिस के जवान किस तरह से काम करते हैं इसे भी दिखाया गया है ।कहीं ना कहीं यह संदेश है ,कि देश की रक्षा करने के लिए इमानदारी कर्तव्य निष्ठा का निर्वाहन करना चाहिए।

Tags:    

Similar News