कांग्रेस बनाएगी 9 हजार वॉलंटियर, प्रशांत बोले- BJP से है फाइट

Update: 2016-03-10 13:54 GMT

लखनऊ: यूपी कांग्रेस हर विधानसभा क्षेत्र में 20-20 वॉलंटियर बनाएगी। ताकि विधानसभा चुनाव 2017 के पहले जनता की नब्ज टटोली जा सके। यह जाना जा सके कि एक आम मतदाता के मन में क्या चल रहा है और फिर उसी को ध्यान में रखते हुए रणनीति बनेगी। पार्टी के राजनीतिक रणीनीतिकार के तौर पर यूपी आए प्रशांत किशोर ने गुरुवार को पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर इसकी रूपरेखा खींची।

वॉलंटियर से लिया जाएगा फीडबैक

-प्रदेश भर में बनाए जाने वाले नौ हजार वॉलंटियर्स की चुनाव में मुख्य भूमिका होगी।

-पार्टी इन्हीं के जरिए विधानसभा वार फीडबैक लेगी। यहां तक प्रत्याशी चयन में भी इनकी राय जानी जाएगी।

-फिर उसी लिहाज से पार्टी की रणनीति को अमली जामा पहनाया जाएगा।

पीके बोले-लोग बताते हैं यूपी में बसपा की लहर

-पार्टी सूत्रों के अनुसार, बैठक में मौजूद पदाधिकारियों के सवालों का जवाब देते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं भी जब लोगों से पूछता हूं कि यूपी में किसकी लहर है तो वह बसपा की बताते हैं।

- यूपी में पिछले 30 सालों से कांग्रेस सत्ता से बाहर है। पर दिए में तेल डालने की जरूरत है। यूपी में कांग्रेस मजबूत स्थिति में होगी।

सपा, बसपा नहीं ​बल्कि बीजेपी से फाइट

प्रशांत किशोर ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वह अब तक सुनते आ रहे हैं कि यूपी में सपा और बसपा फाइट मे हैं। पर आप बीजेपी को कम करके मत आंकिए। कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता अपनी फाइट बीजेपी से मानकर आगे बढ़ें।

जनता को सच और झूठ का अंतर बताइए, जाति नहीं

-पीके ने पदाधिकारियों से कहा कि जनता के बीच जाकर जातिगत बात न करिए।

-बल्कि उनको सच और झूठ का अंतर बताइए। जब लोग समझ जाएंगे तो काम आसान हो जाएगा।

गुटबाजी दूर करने की दी नसीहत

-पार्टी सूत्रों की मानें, तो प्रशांत किशोर ने बैठक के दौरान पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का ध्यान पार्टी के अंदर गुटबाजी की तरफ आकृष्ट कराते हुए उन्हें इस दूर करने की नसीहत दे डाली।

-बता दें कि प्रदेश कांग्रेस संगठन अंदरखाने की कशमकश से वर्षों से जूझ रहा है। जिसका असर सीधे पार्टी के परफॉर्मेंस पर पड़ता है।

पदाधिकारियों को दिए गए फॉर्म

बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों के अलावा, जिलों, शहरों के अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। प्रशांत किशोर ने पदाधिकारियों को फार्म वितरित कराए। जिसके जरिए वह अपने सुझाव दे सकेंगे और यह भी सुझाएंगे कि उनके विधानसभा क्षेत्र में संभावित 20 वॉलंटियर कौन हो सकते हैं।

Tags:    

Similar News