Prayagraj News: कैबिनेट मंत्री के मेहमान होंगे 800 गरीब बच्चे, करेंगे शॉपिंग और परिवार संग मनाएंगे पिकनिक

Prayagraj News: प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न बस्तियों और मलिन बस्तियों में रहने वाले 800 से अधिक बच्चे अपने परिवार के साथ दो रात और तीन दिन के लिए कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के मेहमान बनेंगे।

Report :  Syed Raza
Update:2024-10-18 19:29 IST

Prayagraj News (Pic- Newstrack)

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री और प्रयागराज शहर दक्षिणी विधायक नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने उन परिवारों के बच्चों के बीच खुशियां बांटने की पूरी तैयारी कर ली है, जिनके बच्चे अपने घरों से बाहर नहीं निकल पाते, शॉपिंग मॉल या बड़ी दुकानों में खरीदारी नहीं कर पाते, वाटर पार्क या बड़े होटलों में नहीं जा पाते और उनकी दिवाली को यादगार दिवाली बनाने की तैयारी कर ली है। हर घर रोशनी, हर घर दीपावली अभियान के तहत अपने प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र की दलित बस्तियों और मलिन बस्तियों में रहने वाले बच्चों को शॉपिंग कराकर और उनके घरों में खुशियां बांटकर हर साल दिवाली का त्योहार मनाने वाले उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी इस बार भी बच्चों के साथ दिवाली का त्योहार मनाएंगे।

प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न बस्तियों और मलिन बस्तियों में रहने वाले 800 से अधिक बच्चे अपने परिवार के साथ दो रात और तीन दिन के लिए कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के मेहमान बनेंगे। जो प्रयागराज से लखनऊ तक वंदे भारत एक्सप्रेस से यात्रा करेंगे और लखनऊ के बड़े शॉपिंग मॉल में शॉपिंग, आनंदी वाटर पार्क में पिकनिक और शानदार पार्टी का लुत्फ उठाएंगे। इसके लिए मंत्री नंदी ने सारी तैयारियां कर ली हैं।

वंदे भारत एक्सप्रेस में अप और डाउन के लिए 800 से अधिक टिकट बुक हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री और प्रयागराज शहर दक्षिणी विधायक नंद गोपाल गुप्ता नंदी पिछले कई वर्षों से अपने विधानसभा क्षेत्र की दलित बस्तियों और मलिन बस्तियों में रहने वाले बच्चों को मॉल में शॉपिंग कराकर दिवाली का त्योहार मनाते आ रहे हैं। पिछले साल प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के 209 परिवारों के बच्चों और उनके अभिभावकों समेत करीब 900 लोग राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के मेहमान बने थे। वे प्रयागराज से लखनऊ तक लग्जरी बसों से पहुंचे और मॉल के साथ ही आनंदी वाटर पार्क में शॉपिंग का लुत्फ उठाया। राजभवन में राज्यपाल के साथ लंच करने के बाद वे प्रयागराज लौट आए।

हर साल की तरह इस बार भी प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र की दलित बस्तियों और मलिन बस्तियों में रहने वाले बच्चों के लिए दिवाली बेहद खास होगी। क्योंकि इन बस्तियों में रहने वाले 800 से अधिक बच्चे अपने अभिभावकों के साथ देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस से प्रयागराज से लखनऊ का सफर तय करेंगे। प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न बस्तियों और मलिन बस्तियों में रहने वाले बच्चे 25 अक्टूबर की दोपहर वंदे भारत एक्सप्रेस से प्रयागराज जंक्शन से लखनऊ के लिए रवाना होंगे। 25 अक्टूबर की शाम को वे लखनऊ स्टेशन पहुंचेंगे। जहां से बसों और छोटे वाहनों से कानपुर रोड स्थित आनंदी वाटर पार्क जाएंगे। जहां बच्चों के रहने, खाने और मौज-मस्ती की पूरी व्यवस्था की गई है।

25 अक्टूबर को आनंदी वाटर पार्क में रात्रि भोजन और संगीत कार्यक्रम का आनंद लेने के बाद बच्चे 26 अक्टूबर की सुबह आनंदी वाटर पार्क में विभिन्न खेल आयोजनों का आनंद लेंगे। इसके बाद दोपहर में लखनऊ के एक बड़े शॉपिंग मॉल में दिवाली की खरीदारी करेंगे। खरीदारी के बाद आनंदी वाटर पार्क में रात्रि विश्राम के बाद 27 अक्टूबर की सुबह नाश्ता करने के बाद लखनऊ स्टेशन पहुंचेंगे। जहां से वंदे भारत एक्सप्रेस में सवार होकर प्रयागराज पहुंचेंगे।

Tags:    

Similar News