Mafia Atiq Ahmad: माफिया अतीक के करीबी पर शिकंजा, 50 करोड़ की अवैध संपत्ति से जुड़ा है मामला

Mafia Atiq Ahmad: जांच का दायरा जब आगे बढ़ेगा तो वक्फ बोर्ड की संपत्ति को अवैध तरीके से माफिया के परिवार को देने के मामले में तत्कालीन मुतवल्ली मोहम्मद अशियम पर कानूनी शिकंजा भी कसेगा।

Report :  Syed Raza
Update: 2024-02-21 07:08 GMT

माफिया अतीक अहमद (Social Media)

Atiq Ahmad: माफिया अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य के खिलाफ योगी सरकार का एक्शन जारी है। प्रयागराज में पचास करोड़ से ज्यादा की वक्फ बोर्ड की संपत्ति को अवैध तरीके से माफिया अतीक के करीबियों के नाम पट्टा करने वाले मोहम्मद अशियम को मुतवल्ली पद से हटा दिया गया है। यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने माफिया अतीक के करीबी मोहम्मद अशियम को प्रयागराज के पूरामुफ्ती स्थित वक्फ बोर्ड की प्रॉपर्टी नंबर 66, 67 और 68 के मुतवल्ली पद से हटाते हुए कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। इसके साथ ही अवैध तरीके से वक्फ बोर्ड की संपत्ति को माफिया अतीक और अशरफ के प्रभाव में उसके करीबियों के नाम पट्टा की गई संपत्ति की रिकवरी को लेकर भी संबंधित अधिकारियों को पत्राचार किया गया है। इसके साथ ही यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने माफिया अतीक के करीबी मोहम्मद अशियम की जगह पर एडवोकेट अम्माद हसन को नया मुतवल्ली नियुक्त किया है।

दरअसल, प्रयागराज के पूरामुफ्ती इलाके में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ ने अपने करीबी और रिश्तेदारों के नाम वक्फ बोर्ड की पचास करोड़ कीमत की संपत्ति को अवैध तरीके से लीज पर ले लिया था। इस करोड़ों की संपत्ति पर माफिया के करीबियों ने मार्केट भी बनवा लिया है। इतना ही नहीं इसी वक्फ बोर्ड की संपत्ति के कुछ हिस्से पर माफिया अतीक के भाई अशरफ की पत्नी जैनब का आलीशान आशियाना भी बन गया है। हालांकि आशियाने को गैंगस्टर के तहत पुलिस ने कुर्क कर लिया है। वहीं अब इस संपत्ति के मुतवल्ली और माफिया अतीक के करीबी मोहम्मद अशियम को हटाते हुए उसके खिलाफ जांच भी बैठा दी गई है। माना जा रहा है कि जांच का दायरा जब आगे बढ़ेगा तो वक्फ बोर्ड की संपत्ति को अवैध तरीके से माफिया के परिवार को देने के मामले में तत्कालीन मुतवल्ली मोहम्मद अशियम पर कानूनी शिकंजा भी कसेगा।

फिलहाल यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने माफिया अतीक के करीबी मुतवल्ली मोहम्मद अशियम को हटाकर एडवोकेट अम्माद हसन को वक्फ नंबर 66, 67 और 68 का नया मुतवल्ली नियुक्त किया है। अम्माद हसन ने बताया कि अब इस प्रॉपर्टी पर हुए अवैध कब्जे को हटवाना उनकी प्राथमिकता में है, साथ ही जो लोग भी माफिया की मिलीभगत से वक्फ बोर्ड की संपत्ति को अवैध तरीके से पट्टा करके लाभ अर्जित किए हैं, उनके खिलाफ भी कार्रवाई के लिए संबंधित को पत्राचार किया जाएगा।

Tags:    

Similar News