Prayagraj News: 30 बम मिलने से चर्चा में इलाबाहद यूनिवर्सिटी का मुस्लिम हास्टल, अतीक अहमद के गुर्गे से जुड़े हैं तार

Prayagraj News: उमेश पाल हत्या कांड में चर्चा में आया था इलाबाहद यूनिवर्सिटी का मुस्लिम हास्टल, सदाकत को किया गया था गिरफ्तार।

Update:2023-08-21 13:32 IST
Allahabad University Muslim Hostel (photo: social media )

Prayagraj News: जिस इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से पढ़ कर छात्र आईएएस, पीसीएस बनकर अपना नाम रोशन करते हैं उसी यूनिवर्सिटी में कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जिनकी करतूतों से शिक्षा का यह मंदिर शर्मसार भी हो जाता है। इलाबाहाद यूनिवर्सिटी के जिस मुस्लिम हाॅस्टल में अतीक अहमद का गुर्गा रुका था उसी मुस्लिम हॉस्टल के एक कमरे से 30 देसी बम बरामद हुए हैं। इस बात से पुलिस और यूनिवर्सिटी प्रशासन में हड़कंप मच गया है। उमेश पाल हत्याकांड में भी मुस्लिम हाॅस्टल चर्चा में आया था।

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी का मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल एक बार फिर से चर्चा में है। पुलिस ने यहां पर एक छात्र के कमरे से भारी मात्रा में देसी बम, असलहे और देसी तमंचे बरामद किए हैं। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर एक आरोपी को हिरासत में लिया है। पुलिस जांच में जुटी है कि आखिर इसके तार किससे जुड़ रहे हैं। वहीं यूनिवर्सिटी हॉस्टल के अंदर इस तरह के हथियार मिलने से पुलिस प्रशासन भी दंग है।

जानकारी के मुताबिक कर्नलगंज पुलिस ने शनिवार रात को जब मुस्लिम हॉस्टल में छापा मारा तो उन्हें एक छात्र के कमरे से देसी बम, तमंचे और जिंदा कारतूस मिले। इस घटना के बाद से यूनिवर्सिटी प्रशासन और पुलिस के सामने कई सवाल खड़े हो गए हैं। आखिर यूनिवर्सिटी कैंपस से इस तरह की सामग्री जब्त होना किसी बड़े खतरे का अंदेशा तो नहीं है। बता दें कि यह वही मुस्लिम हॉस्टल है जहां से पुलिस ने माफिया अतीक अहमद के गुर्गे सदाकत को गिरफ्तार किया था।

सूत्रों से मिली थी पुख्ता खबर

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुस्लिम हॉस्टल में दो गुटों के आपस में भिड़ने की बात सामने आ रही है। पुलिस को कुछ दिन पहले हॉस्टल के ही एक छात्र आसिफ इकबाल की ओर से शिकायत मिली थी। जिसमें कहा था कि उसके साथ अन्य छात्रों ने मारपीट की है। पुलिस ने इस मामले में 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस इन आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार दबिश दे रही थी। पुलिस को शनिवार देर रात इस बात की खबर मिली कि हॉस्टल में ही कुछ छात्रों ने विस्फोटक छिपा रखे हैं।

मिले 30 जिंदा देसी बम-

पुलिस ने हॉस्टल के कमरा नंबर 57 पर जब छापा मारा तो उसके होश उड़ गए। पुलिस को इस कमरे से 30 जिंदा देसी बम, 2 जिंदा कारतूस और तमंचे मिले। कमरा हॉस्पिटल में मुदस्सिर नाम के एक छात्र के लिए अलॉट किया गया है। अब पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि आखिर क्यों इतनी ज्यादा मात्रा में विस्फोटक यहां रखे गए थे। बता दें कि पहले भी यह हॉस्टल इस तरह के कामों के लिए चर्चा में रह चुका है।

चर्चित उमेश पाल मर्डर में आया था नाम-

इससे पहले फरवरी में यह हॉस्टल उमेश पाल हत्याकांड के समय चर्चा में आया था। जब पुलिस को इस बात की पुख्ता सूचना मिली थी कि उमेश के मर्डर की योजना इसी हॉस्टल में बनाई गई थी। हत्या की साजिश सदाकत अली खान के कमरे से बैठकर रची गई थी। पुलिस ने सदाकत को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

Tags:    

Similar News