×

Prayagraj News: तिरंगे का अपमान, मदरसे में टेबल पर बिछाकर परोसा गया नाश्ता, पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

Prayagraj News: प्रयागराज के होलागढ़ थाना क्षेत्र में दहियावां में मदरसे के अंदर टेबल पर तिरंगा बिछाकर नाश्ता परोसा गया था। इस घटना से संगम नगरी शर्मसार हो गई।

Syed Raza
Published on: 17 Aug 2023 3:34 PM GMT
Prayagraj News: तिरंगे का अपमान, मदरसे में टेबल पर बिछाकर परोसा गया नाश्ता, पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई
X
Prayagraj tiranga Insult Breakfast served on tiranga

Prayagraj News: 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जहां एक तरफ पूरा देश वीर सपूतों और आजादी के लिए अपनी जान कुर्बान कर देने वालों को याद कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर रहा था। वहीं कुछ लोग राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का अपमान कर रहे थे। प्रयागराज के होलागढ़ थाना क्षेत्र में दहियावां में मदरसे के अंदर टेबल पर तिरंगा बिछाकर नाश्ता परोसा गया था। इस घटना से संगम नगरी शर्मसार हो गई।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

मामला होलागढ़ थाना के दहियावां में मंगलवार रात का है। मामले में कुलदीप केसरवानी, संजय केसरवानी, तैयब अंसारी, नन्हे कुरैशी समेत कई अन्य अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जानकारी के मुताबिक होलागढ़ थाना क्षेत्र के दहियावां बाजार में स्थित एक मदरसे में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम के दौरान मेज पर तिरंगा बिछाकर उसपर भोजन और खाने-पीने का सामान रखा जा रहा था। फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो हड़कंप मच गया। दहियावां बाजार के नाराज व्यापारियों ने मंगलवार रात से हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे के बाद हरकत में आई पुलिस ने मदरसा प्रबंधक समेत चार लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय ध्वज अपमान निवारण अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एसीपी ने दी ये जानकारी

इस विषय में पुलिस सहायक उपायुक्त शैलेंद्र सिंह परिहार ने बताया कि पूरा मामले पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और इस मामले में चारों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है। इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए भी संबंधित थानों को निर्देश जारी किए गए हैं।

सोशल मीडिया पर नाराजगी जता रहे लोग

इस मामले का वीडियो वायरल होने पर सोशल मीडिया पर लोग कड़ी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। जो भी ये वीडियो देख रहा है कमेंट्स में इसे देश का अपमान बता रहा है। लोगों का कहना है कि इस मामले के आरोपितों को पुलिस को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

Syed Raza

Syed Raza

Next Story