×

Balrampur News: जल जीवन मिशन का पाइप कर लेते थे चोरी, पुलिस ने दबोचा

Balrampur News: जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत लगाने के लिए आया 16 लाख का पाइप चोरी हो गया। इस चोरी हुए पाइप का खुलासा करते हुए पुलिस ने कम्पनी के पार्टनर, एक सुपरवाइजर सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Newstrack
Published on: 17 Aug 2023 3:17 PM GMT
Balrampur News: जल जीवन मिशन का पाइप कर लेते थे चोरी, पुलिस ने दबोचा
X
जल जीवन मिशन का पाइप चोरी करने वाले चोरों को पुलिस ने दबोचा: Photo- Newstrack

Balrampur News: जिले में जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत लगाने के लिए आया 16 लाख का पाइप चोरी हो गया। इस चोरी हुए पाइप का खुलासा करते हुए पुलिस ने कम्पनी के पार्टनर, एक सुपरवाइजर सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने छिपाकर रखे गए साढ़े चार लाख कीमत के 23 पाइप बरामद किए हैं।

पंजाब में बेच दिए गए थे काफी पाइप

इस मामले की तफ्तीश में पुलिस को पता चला कि पंजाब में कबाड़ में 12 लाख के पाइप पहले ही बेचे जा चुके हैं, जिन्हें बरामद करने का प्रयास पुलिस कर रही है। एएसपी नम्रता श्रीवास्तव ने गुरुवार को बताया कि गत 10 अगस्त को बिहार के गोपालगंज पटखौली थाना फतेह निवासी अरुण कुमार ने गरज बुजुर्ग खाने में रिपोर्ट लिखाई थी। जल मिशन योजना के अंतर्गत उतरौला मनकापुर मार्ग पर स्थित बेथुइया ग्राम में बोरिंग के लिए इकोटोन कंपनी और एसएस इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी को दिया गया था। उन्होंने बताया कि बोरिंग के लिए रखे गए 16 लाख की कीमत के लोहे के 77 पाइप अज्ञात लोग चुरा ले गए थे।

शिकायत के आधार पर क्षेत्राधिकार उतरौला ज्योतिषश्री एवं गैडस बुजुर्ग के थानाध्यक्ष गौरव सिंह तोमर के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। पुलिस द्वारा मामले की जांच की गई। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि चोरी के पाइपों को एसएस इंफ्रा कंपनी के पार्टनर शशांक श्रीवास्तव और सुपरवाइजर अंशुल यादव ने मछली बाजार की कबाड़ व्यापारियों के पास बेच दिया है।

आरोपिता से पूछताछ में सामने आया पूरा गोरखधंधा

पुलिस द्वारा जानकारी मिलने पर पुलिस टीम ने चारों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सारा मामला खुल गया। पुलिस ने 23 पाइपों को बरामद कर लिया है, जबकि 77 पाइपों में से 54 पाइप जो कबाड़ में पंजाब में भेज दिया गया था, उसे भी पुलिस बरामद करने के प्रयास में जुटी है। पुलिस द्वारा इस मामले में इंफ्रा कंपनी के पार्टनर शशांक श्रीवास्तव, सुपरवाइजर अंशुल यादव, मछली शहर के मछली बाजार के कबड्डी खादिम रसूल और नवाबगंज के शुभम गुप्ता सहित चारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Newstrack

Newstrack

Next Story