Atiq Ahmed Sister: कौन है माफ़िया अतीक की बहन आयशा नूरी, जिस पर आज होगी सुनवाई

Atiq Ahmed Sister: अदालत में बीते एक माह से आयशा के सरेंडर अर्जी पर सुनवाई चल रही है। पुलिस ने अभी तक कोर्ट में अपना जवाब दाखिल नहीं किया है।

Update:2023-05-29 16:52 IST
Atiq Ahmed Sister (photo: social media )

Atiq Ahmed Sister: दिवंगत माफिया अतीक अहमद की बहन और उमेश पाल हत्याकांड में आरोपित आयशा नूरी की सरेंडर अर्जी पर आज यानी सोमवार 29 मई को प्रयागराज सीजेएम के कोर्ट में सुनवाई होगी। आयशा को जब से पुलिस ने पाल मर्डर केस के आरोपियों में शामिल किया है, तब से वो फरार चल रही हैं। यूपी एसटीएफ और प्रयागराज पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। अदालत में बीते एक माह से आयशा के सरेंडर अर्जी पर सुनवाई चल रही है। पुलिस ने अभी तक कोर्ट में अपना जवाब दाखिल नहीं किया है।

बीते माह भी इस मामले में कई मौकों पर सुनवाई हुई, हालांकि सरेंडर पर कोर्ट का फैसला नहीं आ पाया। पिछली सुनवाईयों में पुलिस कोर्ट में रिपोर्ट पेश करने में असफल रही है। दरअसल, अदालत को पुलिस रिपोर्ट के आधार पर ही फैसला लेना है, इसलिए मामला एक महीने से लटका हुआ है। आयशा के वकील ने पुलिस पर जानबूझकर रिपोर्ट पेश करने में देरी करने का आरोप लगाया है।

आयशा नूरी पर क्या है आरोप ?

कुख्यात माफिया अतीक अहमद और अशरफ की बहन आयशा नूरी का नाम बीते माह प्रयागराज पुलिस द्वारा 20 लोगों की लिस्ट में शामिल है, जो फरार इनामी अपराधी शाइस्ता परवीन के मददगार हैं। इसके अलावा आयशा पर अतीक के शूटरो को पनाह देने का आरोप भी है। उमेश पाल की हत्या करने के बाद कुख्यात बमबाज गुड्डू मुस्लिम मेरठ स्थित उसके घर में ठहरा हुआ था। अतीक की बहन पर गुड्डू मुस्लिम को पनाह देने और भागने के लिए आर्थिक मदद देने का आरोप है।

इन्हीं सब आरोपों को लेकर पुलिस ने आयशा नूरी को भी उमेश पाल मर्डर केस में आरोपी बना लिया। आयशा का पति और स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत डॉ अखलाक अहमद को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू हो चुकी है। अखलाक को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

भाई के साथ साये की तरह रहती थीं आयशा

माफिया अतीक अहमद का पूरा परिवार जरायम की दुनिया में किसी न किसी रूप से सक्रिय था। कुख्यात माफिया के परिवार की महिलाएं भी कम नहीं थीं, चाहे उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन हो या अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा और फिर चाहे माफिया बंधुओं की बहन आयशा नूरी ही क्यों न हो। कहा जाता है कि आयशा आगरा में अपने पति के साथ एक आलीशान मकान में रहती थीं, जहां सुख-सुविधाओं की कोई कमी नहीं थी।

अतीक अहमद के दौलत और रूतबे पर दोनों पति-पत्नी खूब फल-फूल रहे थे। अतीक या उसके बेटों या करीबी शूटरों को जब फरारी काटनी होती तो वे आयशा के ठिकाने पर ही पहुंचते थे। अतीक को जब साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जा रहा था, तब आयशा किसी साये की तरह पूरे रास्ते अपने माफिया भाई के काफिले के पीछे चलती रहीं।

मंत्री और पुलिस अधिकारी पर लगाए गंभीर आरोप

पुलिस का शिकंजा कसने से पहले माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और उसकी बहन आयशा नूरी मीडिया के सामने आकर खूब बयानबाजी करती थीं। उनके कुछ आरोपों ने तो सनसनी मचा दी थी। आयशा ने 7 मार्च को प्रेस कॉफ्रेंस कर योगी सरकार में कद्दावर कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल नंदी और उनकी पत्नी अभिलाषा नंदी पर गंभीर आरोप लगाए थे। अभिलाषा प्रयागराज की मेयर रह चुकी हैं। आयशा ने उनपर अतीक से 5 करोड़ रूपये उधार लेने का आरोप लगाया था। अतीक की बहन ने कहा था कि अब वे उनका फोन नहीं उठा रहे।

इसके अलावा आयशा नूरी ने एसटीएफ चीफ अमिताभ यश और प्रयागराज पुलिस कमिश्नर रवि शर्मा पर खुद और अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन का उत्पीड़न करने का आरोप भी लगाया था। आयशा ने कहा कि उसके दोनों भाई अतीक और अशरफ का एनकाउंटर हो सकता है, इसलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी लें।

Tags:    

Similar News