Prayagraj News: मंत्री नन्दी ने कहा- वैश्य समाज के सभी उपवर्ग हों एकजुट

Prayagraj News: कहा-विभिन्न व्यावसायिक वर्गों के लोग एक होकर उन्नति के नये सोपान हासिल करें। श्रृंगवेरपुर में अखिल भारतीय देववंशी पटवा समाज राष्ट्रीय अधिवेशन में सम्मिलित हुए मंत्री नन्दी।

Report :  Syed Raza
Update:2023-12-25 22:39 IST

मंत्री नन्दी ने कहा- वैश्य समाज के सभी उपवर्ग हों एकजुट: Photo- Newstrack

Prayagraj News: आज श्रृंगवेरपुर में अखिल भारतीय देववंशी पटवा समाज का चतुर्थ राष्ट्रीय अधिवेशन, वैवाहिक परिचय एवं प्रबुद्धजन बैठक आयोजित किया गया। जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए। मंत्री नन्दी ने वैश्य समाज के सभी उपवर्गों के एकजुट होने की अपील की।

मंत्री नन्दी ने कहा कि वैश्य समाज के सभी लोगों और उपवर्ग को मिलकर आपस में सहयोग की भावना विकसित करने की आवश्यकता है। मंत्री नन्दी ने कहा कि आपस में रोटी-बेटी का भी संबंध बनाने की आवश्यकता समय की मांग है। विभिन्न व्यावसायिक वर्गों के लोगों को समाज में एक होकर उन्नति के नये सोपान हासिल करने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने व्यापारियों की हितैषी मोदी जी की केंद्र सरकार को तीसरी बार पुनः चुनने की अपील की।

मंत्री नन्दी ने देववंशी-पटवा समाज के लोगों से वैश्य समाज की प्रमुख ईकाई बनकर राजनैतिक रूप से जागरूक करने की बात कही। उन्होंने देववंशी-पटवा वैश्य समाज के लोगों से कहा कि वो हमेशा उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगें।

विवाह योग्य युवक युवतियों का परिचय

इस अवसर पर विवाह योग्य युवक युवतियों का परिचय भी दिया गया। वहीं प्रबुद्धजनों की बैठक भी हुई। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रयागराज ईकाई के अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद पटवा और संचालन एवं अतिथियों का स्वागत राम लखन देववंशी अधिवक्ता उच्च न्यायालय प्रयागराज एवं महिला मोर्चा की पदाधिकारी रुचि सिंह देववंशी एवं प्रीति देवल ने किया।

आपस में सहयोग करने की भावना रखें

अधिवेशन को संबोधित करते हुए संरक्षक मदन मोहन देववंशी, महामंत्री नवीन सिंह देववंशी, बिहार इकाई के अध्यक्ष नवीन लहेरी, मुंबई इकाई के अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह देववंशी, प्रदीप कुमार देववंशी, राकेश कुमार पटवा, संजीव देववंशी आदि वक्ताओं ने देववंशी-पटवा समाज के लोगों को शिक्षित करने और आपस में सहयोग करने की भावनाओं को प्रोत्साहित करने की बात कही।

Tags:    

Similar News