World Cup 2023: महा मुकाबला से पहले हौसला अफजाई में जुटे संगम नगरी के युवा खिलाड़ी, टीम इंडिया के लिए 'रन फॉर विक्ट्री'

World Cup 2023: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला। पीएम मोदी समेत बड़ी संख्या में VVIP मैच के दौरान रहेंगे मौजूद।

Report :  Syed Raza
Update:2023-11-18 18:12 IST

प्रयागराज में टीम इंडिया के लिए युवा खिलाड़ियों ने की प्रार्थना (Social Media)

World Cup 2023: क्रिकेट के महाकुंभ का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार (19 नवंबर) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाना है। इस मुकाबले की खास बात ये रहेगी कि, मैच के गवाह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)भी होंगे। साथ ही देश के कई बड़े नेता और अभिनेता फाइनल मुकाबले का लुत्फ उठाने स्टेडियम में मौजूद रहेंगे।

आपको बता दें, विश्व कप क्रिकेट के इतिहास में चौथी बार टीम भारत फाइनल में पहुंचा है। भारतीय टीम ने अब तक दो बार खिताब अपने नाम किया है। इस बार भी भारत हर हाल में ट्रॉफी अपने नाम करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। वर्ष 1983 और 2011 के बाद विश्व विजेता बनने के लिए भारत कोई कसर नहीं छोड़ेगा।

2003 का लेगा बदला !

पिछली बार साल 2003 में भी इसी तरह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया था। हालांकि, इस मैच में भारत को हार का मुंह देखना पड़ा था। ऐसे में टीम इंडिया का मनोबल बढ़ाने के लिए पूरे देश में दुआओं का दौर जारी है। इसी कड़ी में संगम नगरी प्रयागराज के युवा खिलाड़ी भी टीम इंडिया की जीत के लिए हर सार्थक प्रयास में जुटे हैं। क्रिकेट मैदान में ही पूजा-पाठ का दौर जारी है।

टीम इंडिया के लिए 'रन फॉर विक्ट्री'

प्रयागराज में युवा खिलाड़ियों ने हाथों में तिरंगा लेकर 'रन फॉर विक्ट्री' (Run For Victory) की दौड़ लगाई। युवा खिलाड़ियों ने newstrack.com से बातचीत में कहा कि, 'इस बार टीम इंडिया का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। ऐसे में विश्व कप में जीत सुनिश्चित है। विराट कोहली ,रोहित शर्मा, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर बड़े स्कोर खड़ा करने में सशक्त हैं। उधर, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, बुमराह और कुलदीप यादव भी सटीक गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं।

विजयी रथ पर सवार है टीम इंडिया

एंग्लो बंगाली स्टेडियम के कोच उदय प्रताप सिंह का कहना है कि, 'चाहे टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करे या बाद में भारत जिस लय में है उसे कोई हरा नहीं सकता। वहीं, ऑस्ट्रेलिया भी बड़ी टीम है, लेकिन टीम इंडिया को रोक पाना उसके लिए मुश्किल भरा होगा'।

Tags:    

Similar News