Gorakhpur : योगी के गढ़ में नड्डा की हुंकार, जिन्नावादियों की सोच को जनता के सामने बेनकाब करें

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी इन तीन प्रमुख तथ्यों के आधार पर विपक्षी दलों को अभी से हताश करने में जुटी है।

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-11-22 14:05 GMT

Gorakhpur : मोदी-योगी सरकार (Modi Yogi Sarkar) की तरफ से विकास की तेज रफ्तार, पार्टी संगठन धारदार और विपक्ष पर करारा प्रहार। उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव (uttar pradesh vidhan sabha chunav 2022) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) इन तीन प्रमुख तथ्यों के आधार पर विपक्षी दलों को अभी से हताश करने में जुटी है। सरकार के काम और बूथ स्तर तक संगठन की जिम्मेदारियों के विस्तृत आयाम और विपक्षी दलों की हकीकत जनता तक पहुंचाने से प्रचंड बहुमत का परिणाम कैसे आएगा, इसी का मंत्र दिया पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जेपी नड्डा और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने।

सोमवार को गोरखपुर (Gorakhpur Mein JP Nadda) क्षेत्र के करीब 28 हजार बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में जोश भरने के लिए पार्टी प्रमुख के साथ ही राज्य सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ एक ही मंच पर मौजूद थे। इस अवसर पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिना नाम लिए प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि बूथ अध्यक्ष मोदी-योगी सरकार की उपलब्धियों के साथ ही 'जिन्नावादियों' की संकीर्ण सोच भी जनता के सामने बेनकाब करें।

जेपी नड्डा ने कहा - भाजपा ने नया रिकॉर्ड बनाते हुए सरकार बनाई (JP Nadda Statement)

चंपा देवी पार्क मैदान में आयोजित गोरखपुर क्षेत्र के 12 संगठनात्मक जिलों के 27637 बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा जहां महात्मा गांधी और सरदार पटेल को याद करती है वहीं कुछ लोग चुनाव आते ही जिन्ना को याद करने लगे हैं। जिन्ना जैसे संकीर्ण विचार वाले नेताओं का नाम लेकर राजनीति करने वाले लोगों की सोच भी जनता तक पहुंचनी चाहिए।

उन्होंने बूथ अध्यक्षों और कार्यकर्ताओं से कहा कि घर घर जाकर यह संदेश दीजिए कि जिन्नावादियों को घर बैठाइए और बीजेपी के विकासराज से खुद को जोड़िए। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव, 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव और पुनः 2019 के लोकसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं की ताकत से गठबंधन को परास्त कर भाजपा ने नया रिकॉर्ड बनाते हुए सरकार बनाई।

यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव (UP Elections 2022) में हम एक बार फिर सारे रिकॉर्ड तोड़कर सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि आज विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। भाजपा समाज को विकास की नई दिशा में लेकर चल रही है।

हम राष्ट्रवाद लेकर चलते हैं और वे वंशवाद


राष्ट्रीय अध्यक्ष ने विपक्षी दलों पर हमला और तेज करते हुए कहा कि भाजपा में आंतरिक प्रजातंत्र है जबकि दूसरे दलों में परिवारतंत्र। बीजेपी का बूथ अध्यक्ष व साधारण कार्यकर्ता भी प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री बन सकता है जबकि दूसरे दलों में सिर्फ परिवार ही पनप सकता है। उन पार्टियों के कार्यकर्ता और दूसरे नेता सिर्फ एक परिवार के नाम पर ताली बजाने में फंसकर रह गए हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा सांस्कृतिक राष्ट्रवाद लेकर चलती है और वो (विपक्षी दल) वंशवाद। हम सबका साथ लेकर चलते हैं तो वो सिर्फ वोट बैंक का साथ लेकर चलते हैं। हम अंत्योदय में विश्वास करते हैं, वो परिवार उदय में। वहां सब कुछ अपने लिए है। और तो और अब अपने लिए ही इतने केंद्रित हो गए कि चाचा के लिए भी सोचना छोड़ दिया।

चुनाव में छाती ठोंक कर कहेंगे हमारे नेता मोदी-योगी

जेपी नड्डा(Gorakhpur Mein JP Nadda) ने मैं तो यहां बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में आया था लेकिन यहां तो जनसभा दिख रही है। हर तरफ केसरिया ही केसरिया है। यह केसरिया किसी वर्ग या जाति विशेष का नहीं है बल्कि समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करने वाला है।

कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उन्होंने कहा कि आपकी ताकत पूरी दुनिया जानती है। आप दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता(Gorakhpur Mein JP Nadda) हैं। आप चुनाव में छाती ठोंक कर कहेंगे कि हमारे नेता मोदी-योगी हैं जिन्होंने देश और प्रदेश के विकास के लिए पल पल काम किया है।

उन्होंने कहा कि मोदी-योगी की जनसभा होगी तो सारे मैदान छोटे पड़ जाएंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जमीनी स्तर पर पकड़ रखने वाले समर्पित ये कार्यकर्ता ही बीजेपी की बहुमुल्य पूंजी हैं। इन्हें देख छाती गर्व से चौड़ी हो जाती है। इस सम्मेलन में दिख रहा उत्साह यह बताता है कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा का परचम और यशस्वी होगा, यह अभी से तय हो गया है। उन्होंने कहा कि मोदी-योगी की डबल इंजन सरकार ने विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

जेपी नड्डा ने कहा कि कोरोना संकट में जब सभी विपक्षी दलों के नेता क्वारन्टीन हो गए थे, वीडियो कांफ्रेंसिंग से प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे, तब भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ता जान की परवाह किए बिना लोगों की सेवा में लगे रहे। कोरोना काल में जनता की सेवा करने वाला दुनिया मे कोई और दल नहीं था।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में अमेरिका जैसे ताकतवर देश को भी हार मान जाना पड़ा लेकिन भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले "जान है तो जहान है" और फिर "जान भी जहान भी" की उक्ति को चरितार्थ किया। उन्होंने सबको नेतृत्व का धर्म समझाया।

तुमको भी मोदी वैक्सीन ही लगी है

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कोरोना वैक्सीन को लेकर पूर्व में कुछ विपक्षी नेताओं की टिप्पणियों के जिक्र करते हुए कहा कि चुनाव में कार्यकर्ता यह जरूर बताएं कि मोदी और भाजपा की वैक्सीन कहने वाले नेताओं, अब तो तुम्हें भी मोदी वैक्सीन ही लगी है। और, जल्द ही तुम्हारी टोपी भी लाल से केसरिया होने वाली है।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कोरोना संकट के नौ माह के भीतर ही देश को दो स्वदेशी वैक्सीन उपलब्ध कराए। पहले भारत टीका मांगने वाला देश था, टीका दे दो, टीका दे दो की रट लगता था लेकिन आज यह टीका देने वाला देश बन गया है और पीएम के नेतृत्व में टीका ले लो, टीका ले लो की बात कही जाती है। उन्होंने बताया कि देश मे 116 करोड़ लोगों को टीका लग चुका है और इसमें सर्वाधिक 14.5 करोड़ की संख्या उत्तर प्रदेश के लोगों की है।

उन्होंने कहा कि किसानों के लिए जितना काम पीएम मोदी ने किया है उतना किसी ने नहीं किया है। 2014 में किसान बजट 20 हजार करोड़ रुपये था जो आज 1.23 लाख करोड़ रुपये का हो गया है। 153 करोड रुपए की धनराशि किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि से दी गई है इसमें उत्तर प्रदेश के किसानों को भी 2.54 करोड़ रुपये मिले हैं।

किसानों को जो खाद 2400 रुपये बोरी मिलती थी, वह पीएम मोदी के आने के बाद 1200 में मिल रही है। 11 करोड़ परिवारों को इज्जतघर का उपहार मिला। उज्वला और सौभाग्य योजना महिला सशक्तिकरण की जीती जागती तसवीर हैं। कोरोना संकट काल में 80 करोड़ जनता को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त राशन दिया गया। सरकार ने किसी को भूखा नहीं रहने दिया।


उन्होंने कहा कि कहना आसान होता है लेकिन सपनों को जमीन पर उतारना मुश्किल होता है। नड्डा ने बताया कि 7 सालों में प्रधानमंत्री ने देश को 22 एम्स दिए हैं। गोरखपुर एम्स का सीएम जनवरी में उद्घाटन करेंग। इससे पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों को उच्च स्तरीय इलाज के लिए दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा। यह नेता की नेक नीयत का नतीजा है। क्या किसी ने कभी सोचा था कि सिद्धार्थनगर और बस्ती जैसे जिलों में भी मेडिकल कॉलेज बन जाएंगे। कुशीनगर में एयर स्ट्रिप की जगह बढ़ाने की मांग होती थी, वहां इंटरनेशनल एयरपोर्ट मिल गया है।

यह बदलता भारत है और इसी बदलते भारत का उभरता उत्तर प्रदेश आप योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में देख रहे हैं। यूपी में सिंगल लेन सड़कों के जमाने लड़ गए, अब तो योगी जी की अगुवाई में फोर लेन, सिक्स लेन और एक्सप्रेसवे का जमाना है। इंसेफेलाइटिस नियंत्रण को लेकर सीएम योगी की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि इंसेफेलाइटिस का टीका जापान में 1930 में ही बन गया था लेकिन भारत मे इसका टीकाकरण 2006-07 में तब शुरू हुआ जब योगी जी ने संसद में आवाज उठाई।

अब जेल में ही रहना चाहते हैं दरिंदे

जेपी नड्डा ने सीएम योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था के सुदृढ़ हालात की चर्चा करते हुए कहा कि एक वक्त वह भी था जब सूर्यास्त के साथ ही उत्तर प्रदेश ठहर जाता था। बहू बेटियां सुरक्षित नहीं थीं। वर्ग विशेष के लोगों ने अपने हिसाब से कानून को चलाने का प्रयास किया, लेकिन अब हालात बदल गए हैं। अब दरिंदे कोर्ट में अपील करते हैं कि हमें जेल में डाल दो या किसी अन्य राज्य भेज दो। यह परिवर्तन योगी जी लाए हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप जैसे करोडों लोगों ने बटन दबाकर सरकार बनाई थी। चुनाव में लोगों की अंगुली सही बटन पर पड़े, इसकी चिंता कार्यकर्ताओं को करनी होगी। क्योंकि गलत जगह अंगुली दबेगी तो जिन्ना को मानने वाले खुश होंगे जबकि सही जगह उंगली दबने पर राष्ट्रभक्त और तेजी से देश को विकास पथ पर आगे ले जाएंगे। हमें यूपी की खुशहाली की कहानी को और आगे बढ़ाना है।

माफिया भयभीत हैं और उनके आका बेचैन:योगी

बूथ अध्यक्षों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2022 का यूपी विधानसभा चुनाव बड़ा रोचक व महत्वपूर्ण होने जा रहा है। देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य का चुनाव स्वाभाविक रूप से देश और दुनिया के लिए आकर्षण का केंद्र बिंदु होगा। इस चुनाव में एक तरफ देश के आन- बान, शान की रक्षा करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का नेतृत्व है तो दूसरी तरफ भारत को अपमानित करने वाले, जनता के हक पर डकैती डालने वाले, आतंकवाद समर्थक जिन्नावादी हैं। परिणाम दुनिया देखना चाहेगी।

सीएम योगी ने कहा कि 2014, 2017 और 2019 के चुनाव में मोदी जी के नेतृत्व में जो कहा गया, उसे पूरा कर दिखाया गया है। मोदी जी ने नामुमकिन को भी मुमकिन बनाकर दिखाया।अब तो सबकी जुबान पर है कि मोदी हैं तो मुमकिन है। यही वजह है कि 2014 से बड़ा समर्थन 2017 और 2019 में मिला। मुख्यमंत्री ने कहा कि 70 सालों तक एक ही बात होती थी कि जनता के लिए भेजा गया 100 रुपया पहुंचते पहुंचते 15 ही रह जाता है लेकिन आज 100 का 100 रुपया सीधे जनता तक पहुंचता है।

सीएम ने कहा कि भाजपा के लिए श्री नड्डा की तरफ से दिया गया मंत्र "सेवा ही संगठन" सर्वोपरि है। कोरोना संकट में जब सारे विपक्षी नेता होम आइसोलेशन में थे तब इसी मंत्र का अनुसरण कर भाजपा कार्यकर्ताओं ने लोगों के लिए भोजन, जांच, इलाज आदि की सेवा की।

उन्होंने कहा कि दंगों के लिए कुख्यात यूपी में माफिया की घिग्घी बंध गई है। सत्ता के संरक्षण में जमीन कब्जा करने वालों पर सरकार का बुल्डोजर चल रहा है। सम्पति जब्त कर उसे विकास में लगाया जा रहा है। यह मजबूत इरादों की सरकार है और यही वजह है कि साढ़े चार सालों में कोई भी दंगा नहीं हुआ है। माफिया भयभीत हैं तो उनके सरपरस्त नेता भी बेचैन और परेशान हैं।

मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी के नेतृत्व में 500 वर्षों के श्रीराम मंदिर आंदोलन को निर्णायक मुकाम मिलने और भव्य मंदिर निर्माण शुरू होने का स्मरण कराने के साथ ही गोरखपुर में एम्स की स्थापना और बीआरडी मेडिकल कॉलेज में सुपर सलेशलिटी ब्लॉक में योगदान की चर्चा कर उनका आभार जताया।

2022 में जीत से रोक ले, किसी की हैसियत नहीं : स्वतंत्रदेव

स्वागत संबोधन में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता देवतुल्य हैं। इन कार्यकर्ताओं की जनसेवा, परिश्रम और पीएम मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी के नेतृत्व में 2002 के चुनाव में भाजपा को कोई जीत से रोक सके, ऐसी किसी की हैसियत नहीं। सम्मलेन का संचालन क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह ने किया।

Tags:    

Similar News