बीजेपी नेता अजय अग्रवाल ने कुटीर उद्योग लोन मेला के लिए केंद्रीय मंत्री मांझी को सौंपा निवेदन पत्र, बोले- होगी क्रांति की शुरुआत

Raebareli News: बीजेपी नेता अजय अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी से मुलाकात की और रायबरेली जिले में कुटीर उद्योग लोन मेला आयोजन के लिए निवेदन पत्र सौंपा।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-14 13:48 GMT

केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु तथा मध्यम उद्योग मंत्री जीतन राम मांझी को निवेदन पत्र सौपते भाजपा नेता अजय अग्रवाल

Raebareli News: यूपी के रायबरेली जिले में जुलाई महीने में एक वृहद कुटीर उद्योग लोन मेला का आयोजन होने वाला है, जिसमें हजारों लोगों को कुटीर उद्योग स्थापित करने के लिए सस्ते दरों पर लोन दिया जाएगा। इस बात की जानकारी बीजेपी नेता एवं सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता अजय अग्रवाल ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री जीतन राम मांझी से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए दी।

केंद्रीय मंत्री ने स्वीकारा निवेदन पत्र

बीजेपी नेता अजय अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने इस सम्बन्ध में एक निवेदन पत्र केन्द्रीय मंत्री जीतन राम मांझी को सौंपा है, जिसे उन्होंने तत्काल स्वीकार कर लिया। साथ ही केंद्रीय मंत्री ने अपने निजी सचिव को कुटीर उद्योग लोन मेला के लिए जुलाई महीने की कोई तारीख तय करने का भी आदेश दिया। अजय अग्रवाल ने आगे बताया कि वह अब से रायबरेली जिले के उन सभी लोगो के संपर्क में रहेंगे जो अपना कुटीर उद्योग लगाना चाहते हैं। साथ ही इस योजना के तहत ऋण लेने की पात्रता को पूरा करते हैं। रायबरेली जिले के सभी बैंक इस मामले में पूर्ण सहयोग देंगे। बीजेपी नेता अजय अग्रवाल ने आगे कहा कि इस संबंध में जो भी लाभ केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय से कुटीर उद्योगों को स्थापित करने के लिए सरकार द्वारा चलाए गए हैं, वह सभी लाभ रायबरेली की जनता को प्राप्त होंगे।

केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी समस्याओं को समझते हैं: अजय अग्रवाल

बीजेपी नेता ने आगे कहा कि केन्द्रीय मंत्री जीतम राम मांझी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रहे हैं। साथ ही एक अति दुर्बल वर्ग से आते हैं। वह गरीब व्यक्ति तथा आम जनता की सभी समस्याओं से भली भांति परिचित हैं तथा उन्होने रायबरेली में कुटीर उद्योगों की स्थापना के लिए पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन भी दिया है। अजय अग्रवाल ने कहा कि फरवरी महीने में केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा था कि 2024 में नई सरकार बनने के बाद कुटीर उद्योगों की क्रांति रायबरेली से ही शुरू होगी। वह अब शुरू होने जा रही है। जो भी वायदे उन्होंने रायबरेली की जनता से चुनाव के पहले किये थे, वह उन सभी वायदों को पूरा करने के लिए कृत संकल्पित हैं।

Tags:    

Similar News