Raebareli News: नर्सिंग होम में झोलाछाप ने कर दिया प्रसूता का ऑपरेशन, जच्चा-बच्चा की मौत

Raebareli News: सीएचसी अधीक्षक डॉ मनोज शुक्ला का कहना है कि मामले में अभी तक किसी ने लिखित शिकायत नहीं की है, फिर भी अस्पताल संचालक से जवाब तलब किया जाएगा।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-06-30 08:44 GMT

रोते बिलखते परिजन (Pic: Newstrack)

Raebareli News: रायबरेली में इलाज के नाम पर दुकान चलाने वालों का बड़ा असंवेदनशील मामला सामने आया है। प्रसव के लिए आई प्रसूता का आपरेशन एक झोलाछाप ने कर दिया, इससे जच्चा बच्चा दोनों की मौत हो गई। मौत के बाद शव को पहले रेफर किया जा रहा था, बाद में नर्सिंग होम संचालक ने जबरन उसे अस्पताल से बाहर फेंकवा दिया। ये गंभीर आरोप मृतका के परिजनों ने लगाये हैं।

दरअसल, ये पूरा मामला ऊंचाहार नगर के हर्ष हॉस्पिटल का है। कंदरावा क्षेत्र के पूरे फकीर गांव निवासी रामगनेश का कहना है कि उनकी बहू बबली पत्नी लवकुश यादव को प्रसव पीड़ा होने पर इस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मामला बीते शुक्रवार रात का है, रात में एक डाक्टर ने उसकी बहू का आपरेशन किया। शनिवार को उससे कहा गया कि तुम्हारे मरीज की हालत खराब है, उसे जिला अस्पताल रायबरेली ले जाओ। पीड़ित का कहना है कि जब उसने जाकर देखा तो उसके बहू की मौत हो चुकी थी और उसके गर्भ में ही नवजात की भी मौत हो चुकी थी।

शव को जबरन अस्पताल से बाहर फेंकने का आरोप

आरोप है कि जब पीड़ित ने अस्पताल संचालक से कहा कि उसकी बहू तो मर चुकी है, फिर क्यों रेफर कर रहे हो, इस बात पर डॉक्टर भड़क गए और शव को अस्पताल से निकलवाकर बाहर सड़क पर फेंक दिया। पीड़ित का कहना है कि उससे एक कागज पर जबरन अंगूठा भी लगवा लिया गया। इस घटना की जानकारी जब लोगों को हुई तो प्रसूता के घर पर लोगों की भारी भीड़ एकत्र हो गई। परिजनों ने सोशल मीडिया पर गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसका वीडियो भी वायरल हुआ है। उधर सीएचसी अधीक्षक डॉ मनोज शुक्ला का कहना है कि मामले में अभी तक किसी ने लिखित शिकायत नहीं की है, फिर भी अस्पताल संचालक से जवाब तलब किया जाएगा। 

Tags:    

Similar News