कोरोना महामारी से बचाने के लिए आगे आई देश की सबसे छोटी संसद

देश की छोटी संसद कहे जाने वाली ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों ने मदद को हाथ बढ़ाए हैं। कई प्रधानों ने नोवेल कोरोना वायरस से बचने को अपना दो-दो महीने का मानदेय दे दिया है।

Update: 2020-04-09 10:39 GMT

कन्नौज: देश की छोटी संसद कहे जाने वाली ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों ने मदद को हाथ बढ़ाए हैं। कई प्रधानों ने नोवेल कोरोना वायरस से बचने को अपना दो-दो महीने का मानदेय दे दिया है। राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संगठन ने मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता कोष में सहायता राशि भी भेज दी है।

गुरुवार को राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संगठन के कन्नौज जिला प्रभारी राजपाल सिंह चौहान ने विकास भवन पहुंचकर डीएम राकेश मिश्र को सहयोग करने वाले प्रधानों की सूची सौंपी।

सीडीओ कार्यालय में दी सूची में जिक्र है कि देश में फैल रहे कोरोना संक्रमण की वजह से लोगों के सामने कई दिक्कतें आ गई हैं। इनसे बचने के लिए प्रधान संगठन मदद करेगा। कन्नौज जनपद के कुल आठ ब्लॉक क्षेत्रों में से फिलहाल चार ब्लॉक क्षेत्रों से 29 प्रधानों ने दो-दो महीने का मानदेय दिया है।

इन प्रधानों ने सात-सात हजार रुपए मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता कोष में जमा कर दिया है। इससे कई पीड़ितों की मदद हो सकेगी। कुल धनराशि एक लाख 85 हजार रुपए मुख्यमंत्री कोष में भेजी गई है। इस मौके पर सीडीओ प्रेमप्रकाश त्रिपाठी, डीडीओ एनबी सविता व डीपीआरओ जेके मिश्र आदि रहे।

ये भी पढ़ें...कोरोना ने ली डॉक्टर की जान, इस घटना ने और बढ़ा दी दिक्कते

जनपद के इन प्रधानों ने कि सहयोग

जिले के जिन प्रधानों ने कोरोना वायरस से बचाव को मदद की है उसमें ब्लॉक छिबरामऊ क्षेत्र के खुबरियापुर प्रधान मुन्नी देवी, डालूपुर सुल्तानपुर की सुमन राठौर, मिघौली की प्रेमलता, बेहटा खास के महेंद्र प्रताप सिंह, कसावा की माया देवी, करनौली के जदुनाथ सिंह, भीखमपुर सानी के दीपसिंह, मदारीपुर कसावा के सत्यराम यादव, मेदेपुर के सुरेंद्र सिंह, खानपुर कसावा के अश्वनी कुमार व रनवीरपुर के देवेंद्र सिंह यादव शामिल हैं।

यहां के प्रधान भी पीछे नहीं

ब्लॉक जलालाबाद क्षेत्र के अनौगी की केशकली, सियरमऊ के रामप्रकाश सक्सेना, खुदलापुर के संजीव कुमार, जलालाबाद के विवेक पाठक वैसावारी के विनय कटियार, ब्लॉक गुगरापुर क्षेत्र के अभय प्रताप सिंह भदौरिया, अलीपुर जलेसर के अनिल सिंह, ब्लॉक तालग्राम क्षेत्र बरगावां निवासी सोवरन सिंह, लालपुर के रामलखन, पनगवां के पुष्पेंद्र सिंह चौहान, रौरा के अवधेश चतुर्वेदी, अमोलर की प्यारवती, अनीभोज के जसवंत सिंह, तिसौली के धर्मेंद्र सिंह, तेराजाकेट की रजनी, सरायदौलत के विनय प्रताप, महोना की नीता दुबे व माधौनगर के योगेंद्र सिंह भदौरिया ने सात-सात हजार रुपए मानदेय के दिए हैं।

कोरोना वायरस पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को दिया ये बड़ा आदेश

Tags:    

Similar News