×

कोरोना ने ली डॉक्टर की जान, इस घटना ने और बढ़ा दी दिक्कते

भारत में कोरोना से संक्रमण में आने के कारण पहले डॉक्टर की मौत हो गई है। देश में अभी तक किसी भी डॉक्टर की कोरोना की वजह से मौत नहीं हुई थी। इस घटना ने डॉक्टरों के साथ अन्य लोगों को भी सदमें में डाल दिया है।

Vidushi Mishra
Published on: 9 April 2020 7:40 AM GMT
कोरोना ने ली डॉक्टर की जान, इस घटना ने और बढ़ा दी दिक्कते
X
कोरोना ने ली डॉक्टर की जान, इस घटना ने और बढ़ा दी दिक्कते

नई दिल्ली। भारत में कोरोना से संक्रमण में आने के कारण पहले डॉक्टर की मौत हो गई है। देश में अभी तक किसी भी डॉक्टर की कोरोना की वजह से मौत नहीं हुई थी। इस घटना ने डॉक्टरों के साथ अन्य लोगों को भी सदमें में डाल दिया है। इंदौर के रहने इस डॉक्टर का नाम शत्रुघ्न पंजवानी है। मिली जानकारी के अनुसार, डॉक्‍टर पंजवानी ने गुरुवार सुबह चार बजे अंतिम सांस ली।

ये भी पढ़ें...चौंकाने वाला सर्वे: यूपी वाले रहें सावधान, ये लोग ज्यादा हो रहे कोरोना संक्रमित

ऐसा बताया जा रहा है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज नहीं कर रहे थे, ऐसे में यह आशंका जताई जा रही है कि वह किसी नियमित लेकिन कोविड-19 पॉजिटिव के संपर्क में आए होंगे। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही डॉक्‍टर पंजवानी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। वह प्राइवेट प्रैक्टिशनर थे।

कोरोना

बात करें मध्य प्रदेश की तो यहां बुधवार तक 404 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं और इनमें से 30 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ इंदौर में ही 213 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिनमें से 21 की मौत हो चुकी है। इसके विपरीत 14 लोग ऐसे भी रहे जो इलाज के बाद ठीक हो गए हैं।

यहां इतने लोग है संक्रमित

प्रशासन मध्य प्रदेश के जिलों में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजि‌टिव मामलों के बाद अब बेहद सख्त हो गया है और कई शहरों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें...भारत में 5 हजार से अधिक कोरोना केस, इस मामले में अमेरिका, स्पेन, चीन और ईरान को छोड़ा पीछे

अभी तक इंदौर में 213, मुरैना में 13, उज्जैन में 15, जबलपुर में 9, भोपाल में 94, ग्वालियर में 6, शिवपुरी में 2, खरगोन में 12, छिंदवाड़ा में 2, बड़वानी में 12, विदिशा में 2, बैतूल में 1, होशंगाबाद में 6, श्योपुर, रायसेन, खंडवा और धार में एक-एक पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

यदि कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमण को छुपाता

मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने अब सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि यदि कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमण को छुपाता है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए।

इसके साथ ही दंडात्मक कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं। भोपाल, इंदौर और उज्जैन के हॉटस्पॉट इलाकों को पूरी तरह से सील करने को भी कहा गया है। सीएम चौहान ने कोरोना के संक्रमण से जूझ रहे 14 जिलों में सख्ती से लॉकडाउन का पालन करने के भी आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें...कोरोनाः अपना फर्ज निभाएं, इसमें कोताही न करें, इतना भय, समझ से परे है

शिवराज सिंह चौहान ने दी चेतावनी

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तबलीगी समाज के लोगों को चेतावनी देते हुए कहा था कि निजामुद्दीन के मरकज में शामिल होकर सूबे में पहुंचे हैं वे 24 घंटे के अंदर स्टेट अथॉरिटी के समक्ष रिपोर्ट करें नहीं तो आपराधिक प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि तबलीगी जमात के लोगों ने यूपी के लिए इलाकों को भारी संख्या में संक्रमित किया है। जिसकी वजह यूपी के 15 जिलों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें...कोरोना वायरस का निमोनिया बेहद खतरनाक! जानें एक्सपर्ट की राय

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story