Fatehpur News: Rape केस के आरोपी ने घर में की खुदकुशी, परिजनों ने कहा- मुकदमे से था डिप्रेशन में

Fatehpur News: फतेहपुर में डेरा गांव के रहने वाले मोहन लाल निषाद के पुत्र प्रेमचंद निषाद का शव घर के भीतर फंदे पर लटकता मिला। सुसाइड की घटना के बाद पुलिस पड़ताल कर रही है।

Report :  Ramchandra Saini
Update: 2023-02-16 12:43 GMT

Rape केस के आरोपी ने घर में की खुदकुशी, परिजनों ने कहा- मुकदमे से था डिप्रेशन में: Photo- Newstrack

Fatehpur News: जिले के किशनपुर थाना क्षेत्र के महोली का डेरा गांव के रहने वाले मोहन लाल निषाद के पुत्र प्रेमचंद निषाद का शव घर के भीतर फंदे पर लटकता मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटनास्थल पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए और तरह-तरह की बातें होने लगी।

मृतक के भाई लाल चंद्र ने बताया कि भाई मानसिक रूप से परेशान रहता था क्योंकि पड़ोसी गांव की एक युवती से भाई के प्रेम संबंध थे। वह उस लड़की से विवाह करना चाहता था, जिसके लिए उसने लड़की के पिता से भी इस मामले पर बात की थी, लेकिन लड़की वाले शादी के लिए तैयार नहीं थे। बाद में मामला बिगड़ गया और लड़की के पिता ने दुष्कर्म सहित विभिन्न धाराओं पर भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था, जिसकी बीती 13 फरवरी को तारीख थी। कोर्ट से प्रेम चन्द्र जब घर वापस आया था तभी से काफी डिप्रेशन में था। जिसके बाद कमरे के अंदर गमछे में लटकता हुआ उसका शव मिला है।

केस दर्ज होने के बाद से गुमसुम रहता था

मृतक के भाई लालचंद ने बताया कि उनका भाई प्रेमचंद्र खेती किसानी में पिता का हाथ बटाता था। भाई की प्रेमिका के पिता ने दो वर्ष पहले भाई के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था, तब से ही भाई काफी गुमसुम रहता था। हम लोग आठ भाई थे जिनमें प्रेमचंद्र तीसरे नंबर का था। उन्होंने यह भी बताया कि जिस लड़की से प्रेम चंद्र विवाह करना चाहता था, वह लड़की भी विवाह के लिए राजी थी लेकिन लड़की के पिता सहित घरवालों ने शादी से इंकार कर दिया था।

प्रेम संबंधों की घटना बेहद दर्दनाक

लाल चंद्र ने आरोप लगाया कि उनके भाई के खिलाफ फर्जी दुष्कर्म सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा लिखे जाने के कारण ही भाई ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। गांव के ही रहने वाले किशन चंद्र ने बताया कि यह घटना बेहद ही दर्दनाक है, अगर प्रेम संबंधों को लड़की के परिवार वाले अपना लेते तो शायद प्रेमचंद्र की जान बच जाती। किशनपुर थाना प्रभारी जयप्रकाश शाही ने बताया कि परिजनों ने किसी पर आरोप नहीं लगाया है, पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही है, गांव वालों सहित परिजनों के बयान दर्ज किए गए हैं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है, फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

Tags:    

Similar News