26 January Tractor Parade Case: पिता ने कहा- एक्सीडेंट से नहीं, गोली लगने से हुई नवरीत की मौत

26 January Tractor Parade Case: कोर्ट के आदेश पर मौलाना आज़ाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों के पैनल ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि किसान नवरीत सिंह की मौत गोली लगने से नहीं बल्कि सिर में गम्भीर चोट लगने की वजह से हुई है।

Written By :  Azam Khan
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-07-17 03:16 GMT

नवरीत सिंह की मौत का मामला (file photo)pic(social media)

26 January Tractor Parade Case: 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई किसान नवरीत सिंह की मौत का मामला फिर सुर्खियों में आगया है। कोर्ट के आदेश पर मौलाना आज़ाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों के पैनल ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि किसान नवरीत सिंह की मौत गोली लगने से नहीं बल्कि सिर में गम्भीर चोट लगने की वजह से हुई है।

डॉक्टरों की इस रिपोर्ट पर नवरीत सिंह के परिजनों ने सवाल उठाते हुए कहा कि हमे क्या पता कि वही एक्सरे प्लेट है या कोई और प्लेट दी है, उन्होंने कहा कि डॉक्टरों के ऊपर दवाब बनाकर रिपोर्ट ली होगी। परिजनों ने कहा कि कोर्ट का सम्मान करते हैं देखते हैं कोर्ट क्या फैसला करेगा।.

विक्रम जीत सिंह (मृतक किसान नवरीत सिंह के पिता)  pic(social media)

रूरामपुर के बिलासपुर तहसील के डिबडिबा गाँव के रहने वाले किसान नवरीत सिंह की दिल्ली में 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान मौत हो गई थी। नवरीत सिंह की मौत गोली लगने से हुई या सिर में चोट लगने से इसको लेकर अभी कोर्ट में मामला चल रहा है।

कोर्ट के आदेश पर मौलाना आज़ाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों के पैनल ने रामपुर ज़िला अस्प्ताल में हुए नवरीत के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट, एक्सरे प्लेट, वीडियो और सम्बंधित सामग्री की जांच कर अपनी रिपोर्ट में कहा है उनकी मौत गोली लगने से नहीं बल्कि सिर में गम्भीर चोट लगने की वजह से हुई है।

परिजनों ने मेडिकल कॉलेज की रिर्पो को बताया गलत

मेडिकल कॉलेज की इस रिपोर्ट को मृतक नवरीत के परिजनों ने गलत बताया है। मृतक के पिता ने बताया कि सौ प्रतिशत उसके गोली लगी है, चोट का तो कोई मतलब ही नही है। गोली लगने से उसकी मौत हुई है, उसमे पूरा लिखा हुआ है। बाहर एक्सीडेन्ट हुआ है यह कहना तो गलत बात है।

पहले दिन जिस दिन एक्सरे हुआ हमे डॉक्टर्स ने दिखाया कि यहां से लाइन आ रही है गोली यहां से क्रास हुई है, अब क्या पता वही एक्सरे प्लेट वहां दी गई है या कोई और दी है, जो अब दी है। उस पर तो एक स्टिकर लगा दिया और लिख दिया नवरीत सिंह। मृतक के पिता ने कहा कि डॉक्टरों के ऊपर दबाव बना कर यह रिपोर्ट ली गयी होगी।

कोर्ट में तारीख लगी है देखते हैं क्या होता है। वहीं उन्होंने कहा कि वे कोर्ट का सम्मान करते हैं, लेकिन इस रिपोर्ट को हम सही नहीं मानते, अगर उन्होंने ऐसी रिपोर्ट दी है कि एक्सीडेंट में चोट लगने से मौत हुई है तो हम सही नहीं मानते उसे लेकिन कोर्ट पर हमें पूरी उम्मीद है।...

Tags:    

Similar News