Budaun News: बदायूं में 70 वर्षीय दलित महिला को दबंगों ने नहीं चढ़ाने दिया प्रसाद, धक्का देकर भगाया

Budaun News: बदायूं में एक बुजुर्ग दलित महिला को मंदिर में परिक्रमा लगाने से मना कर दिया गया और प्रसाद भी नहीं चढ़ाने दिया।

Report :  Sandeep Mishra
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-07-17 02:21 GMT

बुजुर्ग दलित महिला (फोटो-सोशल मीडिया)

Budaun News: यूपी के बदायूं में इंसानियत को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक बुजुर्ग दलित महिला को मंदिर में परिक्रमा लगाने से मना कर दिया गया और प्रसाद भी नहीं चढ़ाने दिया। आस्था धर्म में भी जातिपात ने लोगों को अंधा बना दिया है। क्या सही है क्या गलत है इस बारे में तनिक भी परवाह नहीं है। बुजुर्ग महिला जो भगवान का स्मरण करने आस्था भाव से मंदिर जा रही थी, उसे मंदिर से अपमानजनक तरीके से धक्का देकर भगा दिया गया।

ऐसे में आरोप है दलित महिला का हाथ पकड़कर जोर का धक्का देकर उसे भगा दिया। बुजुर्ग महिला के दलित होने पर उसके साथ इस तरह का व्यवहार किया, जो महिला के पुत्र से ये सब देखा न गया। पीड़िता के पुत्र ने जब इस घटना और दबंगो से एतराज जताया, तो बुजुर्ग महिला के बेटे के साथ भी अभद्रता करते हुए मारपीट कर दी।

70 वर्षीय बुजुर्ग महिला

बता दें, ये मामला यूपी के बदायूं में वजीरगंज थाना क्षेत्र के गांव अलहुआ का है। यहां गांव में यज्ञ कराया जा रहा है। इस बारे में आरोप है कि जब दलित महिला मंदिर में परिक्रमा करने पहुंची तो वहां मौजूद नेत्रपाल व शिशुपाल ने उन्हें परिक्रमा करने से रोक दिया और प्रसाद भी नहीं चढ़ाने दिया।

मंदिर में इस 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला को ये कहकर प्रसाद नहीं चढ़ाने दिया कि वह दलित है और उसके प्रसाद चढ़ाने से यज्ञ मंजूर नहीं होगा। इस बारे में यह जानकारी जब पीड़ित महिला के परिजनों को हुई, तब उसका बेटा इस घटना पर एतराज करने पहुंचा। जहां पर मौजूद दोनों लोगों ने उसके साथ मारपीट करते हुए अभद्र व्यवहार किया।

फिलहाल इस मामले की तहरीर थाने पर दे दी गई है पीड़िता की तरफ से कार्रवाई की मांग की गई है। वहीं पीड़िता पर फैसले का दबाव बनाते हुए मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News