Lakhimpur Kheri Incident Update : लखीमपुर खीरी कांड में गिरफ्तार हुए दो आरोपी, अब आशीष मिश्रा की बारी

Lakhimpur Kheri Incident Update : लखीमपुर तिकोनियाँ कांड पर सुप्रीम कोर्ट के सख्त होते ही अब सूबे के आला अधिकारी भी एक्टिव मोड़ पर आ गये है।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-10-07 10:11 GMT

लखीमपुर खीरी हिंसा 

Lakhimpur Kheri Incident Update : लखीमपुर हिंसा कांड से जुड़ी बड़ी खबर है। लखीमपुर तिकोनियाँ कांड पर सुप्रीम कोर्ट के सख्त होते ही अब सूबे के आला अधिकारी भी एक्टिव मोड़ पर आ गये है।रविवार को हुए इस कांड के बाद दर्ज हुई एफआईआर के बाद अब तक कोई गिरफ्तरी नही हो पाई थी। फ़र आज कुछ देर पहले पुलिस ने दो लोगों की गिरफ़्तारी की है । जबकि तीन लोगों को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया गया है।

मंत्रीपुत्र की गिरफ्तारी के लिये ताबड़तोड़ छापेमारी है जारी

सुप्रीम कोर्ट के कुछ वकीलों की याचिका पर न्यायलय में इस कांड पर स्वतः संज्ञान ले लिया है।कल तक सूबे की योगी सरकार से इस कांड की स्टेटस रिपोर्ट न्यायालय ने मांग ली है।न्ययालय की इसी सख्ती के चलते सरकार ने इस कांड से सम्बंधित आरोपी आशीष पाण्डेय व लवकुश को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

बताया यह जा रहा है कि जो तीन लोग हिरासत में लिए गए हैं, उनसे इस कांड के फरार मंत्रीपुत्र आशीष मिश्रा की लोकेशन ली जा रही है, क्योंकि पुलिस ने मंत्रीपुत्र के जो मोबायल सर्विलांस पर लगाये वो नंबर एफआईआर दर्ज हो जाने वाले दिन से लगातार स्विच ऑफ बता रहे हैं।

मुख्य आरोपी आशीष मिश्र 

पुलिस के आला अफसर यह चाहते हैं आज रात तक इस कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्र की किसी भी तरह से गिरफ्तारी हो जाय । जबकि पुलिस अब तक उसकी परछाईं तक का पता नहीं लगा सकी है।

योगी सरकार के अधिकारी अब अचानक मंत्री पुत्र की गिरफ्तारी के लिए सक्रिय हो उठे हैं क्योकि उन्हें डर है कि कल मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी पर कोर्ट में सरकार की फटकार न लग जाय?हालांकि दो लोगों की गिरफ्तारी व तीन लोगों को हिरासत में लेकर कल न्ययालय के समक्ष इस कांड की स्टेस्टस रिपोर्ट पेश करने के मामले में थोड़ी सी सम्मानजनक स्थिति सरकार ने बना ली है।

मंत्री पुत्र के बारे में पुलिस हवा में तीर दाग रही है

मंत्री पुत्र आशीष मिश्र की गिरफ्तारी के संदर्भ में आईजी लक्ष्मी सिंह ने बताया है कि गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की तलाश जारी है और उनको गिरफ्तार किया जाएगा ।

लेकिन आईजी लक्ष्मी सिंह का यह बयान इस तरफ ही इशारा कर रहा है कि पुलिस को यह जानकारी तक नहीं है कि आशीष मिश्रा फिलहाल कहां हैं? जबकि कुछ दिन पहले तक आशीष मीडिया के सामने आकर अपनी सफाई में लगातार इंटरव्यू दे रहा था।

आईजी लक्ष्मी सिंह (फोटो- सोशल मीडिया) 

इस कांड के आशीष मिश्र हैं मुख्य आरोपी

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है।यह एफआईआर बहराइच के जगजीत सिंह ने दर्ज कराई है. इसमें लिखा है कि आशीष मिश्रा ने किसानों को गाड़ी से कुचला और फायरिंग भी की थी। अब तक इस कांड के आ चुके हैं कई वीडियो लेकिन अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई थी।

स्मरण रहे कि रविवार को लखीमपुर में प्रदर्शन कर रहे किसानों को कार ने कुचला था, इसमें चार किसानों की मौत हुई थी।इसी घटना में चार अन्य लोग मारे गए थे। जिसमें से दो बीजेपी कार्यकर्ता, एक ड्राइवर और एक पत्रकार थे।रविवार से लेकर अब तक मामले के कई वीडियो सामने आ चुके हैं। लेकिन अब तक ना तो किसी से पूछताछ हुई और ना ही कोई गिरफ्तारी हुई थी। इसको लेकर यूपी पुलिस भी विपक्षी पार्टियों के निशाने पर है।

इन धाराओं में हुई गिरफ्तारी

जानकारी मिली है कि इस कांड में पुलिस ने पिछले तीन दिनों से मंत्री पुत्र आशीष मिश्र की गिरफ्तारी के लिये लवकुश व आशीष पाण्डेय को कुछ अन्य लोगों को (जिनकी संख्या पांच बतायी जा रही है।)हिरासत में लिया है लेकिन जब इन पांचों लोगों से हिरासत में हुई पूछताछ के दौरान पुलिस इनसे आशीष मिश्र का पता लगा नही लगा सकी तब पुलिस ने इन दोनों को भी धारा 302/120बी/147/148/189 में मुकद्दमा दर्ज कर कार्रवाही आगे बढ़ा दी है।

Tags:    

Similar News