Lakhimpur Kheri News: जिला जज-डीएम और एसपी ने जिला कारागार का किया निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी जनपद न्यायाधीश/ जिला जज मुकेश मिश्रा, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी संजीव सुमन ने संयुक्त रुप से जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया।

Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-12-21 13:53 GMT

Lakhimpur Kheri: जिला जज, डीएम और एसपी ने जिला कारागार का किया निरीक्षण। 

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी जनपद (Lakhimpur Kheri District) न्यायाधीश/ जिला जज मुकेश मिश्रा (District Judge Mukesh Mishra), डीएम महेंद्र बहादुर सिंह (DM Mahendra Bahadur Singh) व एसपी संजीव सुमन (SP Sanjeev Suman) ने संयुक्त रुप से जिला कारागार (District Jail) का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान जिला जज व डीएम-एसपी ने बंदियों का हालचाल जाना एवं खाने पीने के बारे में जानकारी प्राप्त की। अफसरों ने स्वयं भोजन की गुणवत्ता देखी। उन्होंने विभिन्न बैरिकों में जाकर बंदियों से मूलभूत सुविधाओं व व्यवस्थाओं की जानकारी ली। कारागार में साफ-सफाई व्यवस्था मिलने पर प्रशंसा जाहिर करते हुए कहा कि इसी प्रकार प्रतिदिन जेल में साफ-सफाई बनाए रखी जाए।

बंदियों से वार्ता कर जानी समस्याएं

इस दौरान अधिकारियों ने जेल के बैरक, रसोई, अस्पताल, आदि का निरीक्षण किया। बंदियों से वार्ता कर उनकी समस्याओं की जानकारी लेकर उनके निस्तारण के लिए जेल अधिकारियों को निर्देश दिया। अधिकारियों ने कारागार प्रशासन को निर्देशित किया कि सीसीटीवी का नियमित अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षण किया जाए। अस्पताल में दवा की उपलब्धता, सेनिटाइजेशन एवं बंदियों का कोविड की जांच के संबंध में भी पूछताछ की गई। उन्होंने सभी को प्रत्येक दशा में मास्क का प्रयोग करने की सलाह दी। साथ ही ठंड को देखते हुए प्रत्येक बैरकों में अलाव जलाने का निर्देश दिया।

ये अधिकारी रहे मौजूद

निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ जेल अधीक्षक पीपी सिंह, जेलर पंकज सिंह, डिप्टी जेलर अविनाश चौहान, सुनील कुमार, नीरज कुमार, चिकित्सक डॉ. दीपांकर, डॉ. सुनील, सीजेएम चिंताराम, सचिव-जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कर्णिका अवध, जेल अधीक्षक पीपी सिंह, जेलर पंकज सिंह आदि मौजूद रहे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News