Lakhimpur Accident News: ट्रक की चपेट में आये स्कूटी सवार भाई-बहन, दो की मौत

Lakhimpur Accident News: लखीमपुर खीरी जिले में दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। अपने भाई के साथ दर्शन करके वापस आ रही बहनें और भाई ट्रक की चपेट में आ गए।

Report :  Sharad Awasthi
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-08-23 10:07 GMT

दुर्घटना की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Lakhimpur Accident News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी जिले में दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। अपने भाई के साथ दर्शन करके वापस आ रही बहनें और उसके भाई ट्रक की चपेट में आ गए। ट्रक की चेपट में आने से एक बहन की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दूसरी बहन ने जिला अस्पताल आकर दम तोड़ दिया।

बहनों के भाई की भी हालत नाजुक बनी हुई है। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया है। पड़ोसी जनपद शाहजहांपुर के मोहल्ला बक्सरिया निवासी उन्नति रस्तोगी अपनी मां के साथ रविवार को लखीमपुर में राखी बांधने आई थी सोमवार की सुबह करीब 10:00 बजे उन्नति अवंतिका अपने मामा पंकज रस्तोगी निवासी मिश्राना के पुत्र विवेक रस्तोगी के साथ स्कूटी से मथना मंदिर जा रही थी।

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश का लखीमपुरी खीरी जिले का है। जहां उन्नति और अवंतिका अपने मामा पंकज रस्तोगी निवासी मिश्राना के पुत्र विवेक रस्तोगी के साथ स्कूटी से मथना मंदिर जा रही थी। मंदिर से वापस आते समय करीब 100 मीटर पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी स्कूटी में टक्कर मार दी जिससे अवंतिका रस्तोगी की मौका ए वारदात पर ही मौत हो गई।

भाई विवेक रस्तोगी गंभीर रूप से घायल

वहीं उन्नत रस्तोगी भाई विवेक रस्तोगी गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल लाया जा गया। जिला अस्पताल में चले इलाज के दौरान उन्नत के भी मौत हो गई। वहीं भाई विवेक गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे प्रदेश मुख्यालय भेज दिया है।

दुर्घटना की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)


सड़क हादसे के बाद मां का रो-रो कर बुरा हाल

सड़क हादसे में बेटी की जाने के बाद मां सिर्फ ये कहते रो रही थी कि दोनों बहनों ने अपनी जान देकर भाई की जान बचा ली है। वैसे तो रक्षाबंधन का रक्षा सूत बनते हैं भाई बहन की रक्षा करने का वचन देते हैं।

वहीं लखीमपुर खीरी में बिल्कुल इसके विपरीत हुआ है। सगी बहन ने अपनी जान देकर भाई की जान बचा ली। सड़क हादसे में गई दो किशोरियों की जान से पूरे परिवार में मातम का माहौल है। वहीं भाई विवेक रस्तोगी का रो रो कर बुरा हाल है।  उसकी भी हालत गंभीर है। लेकिन जब-जब वह होश में आ रहा है। तब तक अपनी बहनों के बारे में पूछता है। उनकी हालत कैसी है उसे यह नहीं पता दोनों बहनों ने अपनी जान गंवा कर उसको राखी के दूसरे दिन नया जीवन दान कर दिया है

लखीमपुर खीरी में युवक का शव मिलने से फैली सनसनी

लखीमपुर खीरी के पीलीभीत बस्ती मार्ग पर एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने करीब 1 घंटे तक हाइवे जाम रखा बताया जाता है। युवक बीते 29 अगस्त से घर से लापता था। सुबह करीब 11:00 बजे ग्रामीणों ने के शव मामले की सूचना पुलिस को दी।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची

अधिकारियों को भी मामले की सूचना दी गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग के अफसर तत्काल मौके पर पहुंच गए। युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं जैसे ही परिजनों को किसी युवक के शव मिलने की सूचना मिली उसके परिजन मौके पर पहुंच गए। युवक की पहचान अरमान 22 पुत्र इस्माइल निवासी लालपुर बैरियर थाना शहर धान के रूप में की मृतक के पिता ने की।

मृतक युवक के पिता ने बताया युवक 19 अगस्त से लापता था

मृतक युवक के पिता ने बताया कि 19 अगस्त को उनका बेटा घर से निकला था। काफी तलाश के बाद जब उसका कहीं पता नहीं चल सका। तो 20 अगस्त को थाना जाकर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। मगर फिर भी बैठे नहीं बहुत खोजा। लेकिन बेटा का कहीं नहीं पता चला। 

पुरानी रंजिश का परिवार ने लगाया आरोप

जिसके बाद सोमवार को करीब 11:00 बजे खबर मिली युवक का शव पड़ा है। जिस पर उन्होंने पहुंचकर शव की शिनाख्त अपने पुत्र के रूप में की। पिता ने आगे बताया कि पड़ोस में ही रहने वाले कुछ लोगों से पुरानी रंजिश चली आ रही थी। जिसके चलते उनके पुत्र का बेरहमी से कत्ल करके गन्ने के खेत में डाल दिया है और उसका एक हाथ भी गायब है। चेहरा पर भी घाव के निशान मिले हैं। पिता की तहरीर पर थाना पुलिस ने अज्ञात हत्यारों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है

Tags:    

Similar News