Lakhimpur Kheri Violence : किसानों का अभी नहीं हुआ अंतिम संस्कार, किसान की बहन बोली मदद नहीं न्याय चाहिए, देखें वीडियो

Lakhimpur Kheri Violence : मृत किसानों के परिजनों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल खड़ा करते हुए अंतिम संस्कार से पहले पीएम रिपोर्ट की मांग की है।

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-10-05 09:52 GMT

Lakhimpur Kheri Violence : लखीमपुर खीरी में मारे गए चारों किसानों का अब तक अंतिम संस्कार नहीं हो पाया है। मृत किसानों के परिजनों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल खड़ा करते हुए अंतिम संस्कार से पहले पीएम रिपोर्ट की मांग की है। वहीं किसान नेता राकेश टिकैत किसानों से बात करने उनके घर पहुंचे हैं। सवाल यह है कि क्या पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कोई घालमेल हुई है जिस पर किसानों को संदेश हो गया है।

पीएम रिपोर्ट में क्या था?

सोमवार को किसानों का जो पोस्टमार्टम हुआ था, उसमें किसानों की मौत चोट लगने और घसीटने से बताई गई है। रिपोर्ट के मुताबिक किसी की मौत गोली लगने से नहीं हुई है। जबकि किसानों और प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है किसान को गोली लगी थी। इसी को लेकर अब पेंच फस गया है और किसानों ने अब तक अंतिम संस्कार नहीं किया है।

लखीमपुर और बहराइच के थे चारों किसान


जिन चार किसानों की मौत हुई है उसमें दो किसान बहराइच के थे। बहराइच के नानपारा के रहने वाले 35 वर्षीय दलजीत सिंह के परिवार वालों को शक है की गोली लगने से उनकी मौत हुई। जिसके बाद चारों किसानों के परिवार वालों ने शव अपने अपने घरों में रखे हुए हैं। सभी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट की मांग की है।

राकेश टिकैत पहुंचे किसानों के घर

इस पूरे मसले पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि तीन मृतक किसानों के घरवालों को पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिली है। फिलहाल उनको देखा जा रहा है। वहीं मृतक गुरविंदर के परिवार को शक है कि गोली लगने से उनकी जान गई। उन्हें अभी तक रिपोर्ट नहीं मिली है।

मृत किसान लवप्रीत की बहन ने मांगा इंसाफ

लखीमपुर में मृत किसान लवप्रीत की बहन मनप्रीत का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया है। इस वीडियो में मनप्रीत हाथ जोड़कर न्याय की मांग कर रही हैं। मनप्रीत ने कहा कि उन्हें अपने भाई के लिए इंसाफ चाहिए। मदद की जरूरत नहीं है। वह कह रही हैं अंतिम संस्कार हो जाएगा तो उन्हें न्याय नहीं मिलेगा।

किसानों पर गाड़ी चढ़ाने का वीडियो वायरल

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने सोमवार रात घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया। जिसमें एक तेज रफ्तार थार गाड़ी किसानों को कुचलती हुई भाग रही है। इसके पीछे एक काले रंग की फॉर्चूनर कार भी चलती हुई दिखाई दे रही है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी और उनका बेटा बुरी तरह से घिर गया है।

प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा

इस वीडियो को कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछा है। प्रियंका गांधी ने लिखा कि '@narendramodi जी आपकी सरकार ने बगैर किसी ऑर्डर और FIR के मुझे पिछले 28 घंटे से हिरासत में रखा है। अन्नदाता को कुचल देने वाला ये व्यक्ति अब तक गिरफ़्तार नहीं हुआ..क्यों?

लखीमपुर हिंसा में 9 की मौत

बता दें लखीमपुर में अब तक 9 लोगों की मौत हुई है। आरोप है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे अशीष मिश्रा और उसके समर्थकों ने प्रदर्शन कर रहे किसानों पर गाड़ियां चढ़ा दीं। इससे बाद गुस्साए किसानों ने दो गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

इस पूरे मामले में अब तक 9 लोगों की मौत हो गई है। इसमें 4 किसान, 3 बीजेपी कार्यकर्ता और एक पत्रकार भी शामिल हैं। इस घटना के बाद जिले में धारा 144 लागू कर दी गयी है।

Tags:    

Similar News