Lakhimpur Kheri violence: पीड़ित परिवार के घर भूख हड़ताल पर बैठे सिद्धू, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे पर कार्रवाई की उठाई मांग

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे पर कार्रवाई की मांग को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू ने शुरू किया भूख हड़ताल

Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-10-08 13:56 GMT

भूख हड़ताल पर बैठे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (फोटो-न्यूजट्रैक)

Lakhimpur Kheri violence: लखीमपुर हिंसा के बाद यहां नेताओं के आने का सिलसिला जारी है। लोग पीड़ित किसानों से मिलकर उनके साथ अपनी संवेदनाएं प्रकट कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) न सिर्फ पीड़ित किसानों से मिले बल्कि इस घटना में मारे गए पत्रकार रमन कश्यम के परिजनों से मुलाकात कर उनके घर पर ही भूख हड़ताल शुरू कर दिया है। उन्होंने मांग की है कि जब तक केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे के ऊपर कार्रवाई नहीं हो जाती वह भूख हड़ताल पर ही रहेंगे। 

देखें ये वीडियो...

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की भूख हड़ताल (Navjot Singh Sidhu Ki Bhukh Hadtal) 

लखीमपुर हिंसा को लेकर कांग्रेस का सियासी स्टंट जारी है, आज लखीमपुर पहुंचे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू हिंसा में मारे गए किसानों और पत्रकार रमन कश्यप के परिजनों से मिले। मुलाक़ात के बाद सिद्धू पत्रकार के घर भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। सिद्धू की मांग है कि जब तक आरोपी आशीष मिश्र की गिरफ्तारी नहीं हो जाती वह भूख हड़ताल जारी रखेंगे। सिद्धू के साथ कांग्रेस के अन्य नेता भी मौजूद हैं । उनके धरने पर बैठते ही एक बार फिर से लखीमपुर में सियासी माहौल गर्म हो गया है।


बता दें कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू गुरुवार को कांग्रेस नेताओं के साथ लखीमपुर के लिए रवाना हुए थे । लेकिन उन्हें सहारनपुर में पुलिस ने रोक दिया था. जिसके बाद आज उन्हें लखीमपुर जाने की इजाजत मिली । वह पीड़ित परिवारों से मुलाकात करने के बाद पत्रकार रमन कश्यप के घर पहुंचे । परिजनों का दर्द जानने के बाद वहीं पर भूख हड़ताल शुरू कर दिए। नवजोत सिंह सिद्धू का कहना है कि जब तक मंत्री के बेटे के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती, वह अपना भूख हड़ताल जारी रखेंगे।


गौरतलब है कि सरकार ने विपक्षी नेताओं के 5 प्रतिनिधियों को पीड़ित परिवारों से मिलने की इजाजत दे रखी है, जिसके बाद लखीमपुर और बहराइच में पीड़ित किसान परिवारों से मिलने के लिए सियासी दलों के नेता पहुंच रहे हैं । इसी क्रम में नवजोत सिंह सिद्धू भी आज पहुंचे। मुलाकात के बाद उन्होंने भूख हड़ताल शुरू कर दी है ।अब आपको बता दें कि आज लखनऊ पहुंचे केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी ने कहा है कि उनके बेटे के खिलाफ विपक्ष साजिश रच रहा है । वह इस घटना में शामिल नहीं था ।अजय मिश्रा ने कहा कि कल यानी शनिवार को उनका बेटा जांच एजेंसियों के सामने पेश होकर अपना पक्ष रखेगा। टेनी ने कहा उनके खिलाफ यह साजिश है ।अगर घटना के वक्त उनका बेटा वहां मौजूद होता तो उसे भी मार दिया गया होता।

 

Tags:    

Similar News