Lucknow : मायावती का आरोप लखीमपुर कांड में राज्य सरकार का रवैया पक्षपातपूर्ण

Lucknow : लखीमपुर कांड को मुद्दा बनाते हुए प्रदेश की योगी सरकार पर आज बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने एक बार फिर हमला किया।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-10-07 09:52 GMT

Lucknow : लखीमपुर कांड पर लगातार विपक्ष के निशाने पर आई प्रदेश की योगी सरकार पर आज बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने एक बार फिर हमला किया। उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार पर आरोप लगाया कि इस कांड में भाजपा सरकार का रवैया ज्यादातर पक्षपाती ही रहा है। साथ ही यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट में आज से शुरू हुई सुनवाई से लोगों में राहत व समुचित न्याय की उम्मीद जगी है। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्विट के माध्यम से यह बात कही।

पहले ट्विट में उन्होंने लखीमपुर खीरी कांड को जघन्य अपराध बताते हुए कहा कि इसमें चार आंदोलित किसानों व पत्रकार सहित आठ लोगों की मौत हुई है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट की आज से शुरू हुई सुनवाई से राहत व न्याय की उम्मीद है।

लोगों में भयंकर आक्रोश

इसके बाद उन्होंने अपने दूसरे ट्विट में कहा कि हांलाकि बीएसपी का प्रतिनिधिमंडल सरकारी अनुमति के बाद पार्टी महासचिव व राज्यसभा सांसद एसपी मिश्र के नेतृत्व में पीड़ित परिवारों से आज मिल रहा है । किन्तु इस कांड में केन्द्रीय मंत्री व कुछ अन्य प्रभावशाली लोगों के शामिल होने के कारण लोगों का आक्रोश भी थम नहीं रहा है।

बतातें चलें कि लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा में अब तक 9 लोगों की जान जा चुकी है। मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष पर तिकुनिया में प्रदर्शन कर रहे किसानों को गाड़ी से रौंदने का आरोप है। इसके बाद उग्र भीड़ की तरफ से आक्रोश में चार लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

इससे पहले भी बसपा सुप्रीमों मायावती राज्य सरकार को ट्विट के माध्यम से घेरती रही। जबकि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आज लखीमपुर पहुंचे। वहीं प्रियंका गांधी और राहुल गांधी बुधवार को घटना स्थल पर जाकर मृतकों के पीड़ित परिवारों से मिल चुके हैं।

इनके अलावा रालोद के जयंत चौधरी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के शिवपाल सिंह यादव, आम आदमी पार्टी के डा संजय सिंह समेत कई अन्य दल के नेताओं का लखीमपुर पहुंचना जारी है। लेकिन मायावती लगातार ट्विट करके राज्य सरकार को अपने निशाने पर लेती आ रही है।

Tags:    

Similar News