Rampur News: रामपुर जिला अस्पताल में बिजली कटौती, परेशान हुए मरीज

रामपुर जिला अस्पताल में कई घंटों तक बिजली बाधित होने से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Report :  Azam Khan
Published By :  Ashiki
Update: 2021-07-28 12:36 GMT

 रामपुर जिला अस्पताल में बिजली कटौती

रामपुर: यूपी के रामपुर (Rampur) का जिला अस्पताल हमेशा सुर्खियों में रहता है। कभी इलाज सही नहीं होने के नाम पर तो कभी इलाज के नाम पर पैसे मांगने के नाम पर। आज फिर जिला अस्पताल अपनी एक लापरवाही की वजह से सुर्खियों में आ गया। अस्पताल में लगभग 2 से 3 घंटे तक बिजली बाधित होने से मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

दूर दराज से अस्पताल आए मरीजों (Patients) को काफी परेशानी हुई। दूरदराज से आए मरीज जिनको सीटी स्कैन (CT scan) कराना था वह बेचारे घंटों इंतजार में बैठे रहे, लेकिन लाइट नहीं होने की वजह से उन्हें मायूस वापस लौटना पड़ा।


जनपद रामपुर का जिला अस्पताल (Rampur District Hospital) वैसे तो उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अपने आप में एक अनोखा अस्पताल है, जिस तरह से यहां पर सुविधाएं हैं। उत्तर प्रदेश में और किसी सरकारी अस्पताल में इस जैसी सुविधाएं नहीं है, लेकिन उसके बावजूद भी कहीं ना कहीं इसे जिला अस्पताल की नाकामी ही समझें कि जिला अस्पताल में लगभग 2 से 3 घंटे बिजली बाधित रहने से मरीजों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। यहां तक कि बिजली नहीं होने की वजह से सीटी स्कैन और जांच वगैरह नहीं हुई। इतना ही नहीं लाइट नही होने की वजह से पानी की समस्या भी मरीजों और तीमारदारों के सामने खड़ी हो गई।


वहीं कई मरीज ऐसे थे जो काफी दूर से आए थे। उनको सीटी स्कैन कराना था। बातचीत में उन्होंने बताया कि यहां पर अंधेरा है और सीटी स्कैन वाले कह रहे हैं कि अभी लाइट नहीं है। जब लाइट आएगी तब 2 घंटे के बाद सीटी स्कैन होगा। इस तरह से कई ऐसे मरीज थे जो काफी परेशान रहे और थक हारकर जब लाइट नहीं आई तो वे लोग वापस बिना सिटी स्कैन कराये अपने घर चले गए।

Tags:    

Similar News