Rampur News: राकेश टिकैत की धमकी, कहा- सरकार ने बात नहीं मानी तो देश में युद्ध होगा

Rampur News: राकेश टिकैत ने कहा कि जिस तरह से पश्चिम बंगाल में खेला हुआ है, उत्तर प्रदेश में भी खेला होगा।

Report :  Azam Khan
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-07-15 20:49 GMT

राकेश टिकैट (फोटो: सोशल मीडिया)

Rampur News: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने गुरुवार को रामपुर पहुंचे। राकेश टिकैत ने कहा कि जिस तरह से पश्चिम बंगाल में खेला हुआ है उत्तर प्रदेश में भी खेला होगा। राकेश टिकैत ने कहा कि हमने सरकार को 2 महीने का समय दिया है सरकार बात मानती है तो ठीक है नहीं तो देश में जंग होगी युद्ध होगा।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि डीजल बहुत महंगा पड़ रहा है यहां पर और सरकार सुन नहीं रही है किसान की खेती की लागत नहीं बढ़ रही है। हम लोगों से जाकर मिल रहे हैं और लोगों के हाल-चाल जान रहे हैं।
राकेश टिकैत ने कहा किसान तो वापसी आएगा नहीं किसान वहीं रहेगा और सरकार को बातचीत करनी चाहिए। हमने 5 सितंबर की एक बड़ी पंचायत बुलाई है। आगे का निर्णय हम उसमें लेंगे 2 महीने का हमने सरकार को वक्त दिया है। अपना फैसला सरकार भी कर लिया और किसान भी कर ले। राकेश टिकैत ने कहा है ऐसा लग रहा है देश में जंग होगी युद्ध होगा।
2022 के चुनाव को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि हमारी क्या तैयारी हो हम एक ही बार बताएंगे। ट्रैक्टर अभियान पर राकेश टिकैत ने कहा कि हमने यह कहा कि ट्रैक्टर पर रंग रोगन करा लो बढ़िया सा बंपर लगवा लो, क्योंकि दिल्ली आना जाना तो लगा रहेगा।
पश्चिम बंगाल में खेला हुआ क्या यूपी में भी खेला होगा इस पर राकेश टिकैत ने कहा उत्तर प्रदेश में भी खेला होगा अगर खेला करवाना चाहेंगे तो खेला होगा। इनके पास 2 महीने का टाइम है 5 सितंबर कि हमारी पंचायत है उससे पहले पहले बातचीत करके हमारा समाधान कर दें नहीं तो इनका खेला जरूर होगा।
तो वहीं पीलीभीत में राकेश टिकैट ने कहा कि बीती 26 जनवरी को लाल किला पर जो घटना हुई उसकी जांच होनी चाहिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनसंख्या कानून सही है, लेकिन यह राष्ट्रीय स्तर पर लागू होना चाहिए। टिकैट निजी कार्यक्रम में पीलीभीत पहुंचे थेय़ कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस के कई नेता सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन तब तक चलेगा जब तक सरकार कृषि कानून वापस नहीं लेती।




Tags:    

Similar News