Shahjahanpur News: बसपा को तगड़ा झटका, 250 से अधिक ब्राह्मणों ने पार्टी से दिया इस्तीफा

बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र के प्रबुद्ध वर्ग विचार सम्मेलन से पहले ही पार्टी को यहां बड़ा झटका लगा है।

Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-08-04 09:32 GMT

ब्राह्मण समाज के लोगों ने बसपा से दिया इस्तीफा

Shahjahanpur News: बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र के प्रबुद्ध वर्ग विचार सम्मेलन से पहले ही पार्टी को यहां बड़ा झटका लगा है। बीएसपी से नाराज ब्राह्मण समाज के लोगों ने पार्टी से इस्तीफा देकर सतीश मिश्रा के कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया है। ब्राह्मण समाज के लोगों का कहना है कि बीएसपी में उनका सम्मान नहीं है। सूत्रों की मानें तो बीएसपी छोड़कर ब्राह्मण समाज के लोग बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। क्योंकि इस्तीफा देने का कार्यक्रम बीजेपी नेता जितिन प्रसाद के आवास पर हुआ।

दरअसल बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र आज शाहजहांपुर पहुंचने वाले हैं। यहां वह प्रबुद्ध वर्ग विचार सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इससे कुछ घंटे पहले ही बीएसपी से जुड़े ब्राह्मण समाज के 250 से ज्यादा लोगों ने बीएसपी से नाता तोड़ लिया। बीजेपी नेता जितिन प्रसाद के आवास पर सभी ने सतीश चंद्र मिश्र के कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया। आरोप है कि जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में ब्राह्मण समाज के कार्यकर्ताओं से लाखों रुपए की वसूली की गई और उन्हें टिकट तक नहीं दिया गया। इसके अलावा बीएसपी ने ब्राह्मण समाज के सम्मान के लिए जो वादे किए थे उन पर भी खरी नहीं उतरी।


ब्राहमण समाज के लोगों का कहना है कि वह सतीश चंद्र मिश्र के बहकावे में नहीं आएंगे। उनका यह भी कहना है कि जहां सम्मान नहीं, उसका वह बहिष्कार करते हैं। सूत्रों की मानें तो अगले 2 दिन में बीएसपी छोड़कर आए ब्राह्मण समाज के कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल होंगे।


इस मामले में बीएसपी छोड़ने वाले पूर्व मंडल संयोजक भाईचारा बनाओ समिति के पदाधिकारी मुकेश दीक्षित का कहना है कि उन्होंने और उनके साथ तकरीबन ढाई सौ से अधिक लोगों ने बीएसपी कुछ छोड़ दिया है उनका कहना है कि बीएसपी ने ब्राह्मण समाज के सम्मान के लिए जो वादे किए थे उन पर खरी नहीं उतरी है।

Tags:    

Similar News