Shahjahanpur News: कुत्ते ने निभाई वफादारी, मालिक की जान बचाने के लिए दे दी अपनी कुर्बानी

Shahjahanpur News: शाहजहांपुर में वफादार कुत्ते ने अपने मालिक को बचाने के लिए तेंदुए से लड़कर अपनी जान गवां दी।

Published By :  Divyanshu Rao
Update:2021-07-26 22:41 IST
कुत्ते की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो: सोशल मीडिया)

Shahjahanpur News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) जिले में एक पालतू वफादार कुत्ते (Dog) ने अपने मालिक को बचाने के लिए तेंदुए से लड़कर अपनी जान गवां दी। दरअसल एक किसान अपने खेत मे धान की खड़ी फसल की सिंचाई करते समय झाड़ियों में छुपे तेंदुए ने उस किसान पर हमला करना चाहा तो उसके साथ मौजूद उसके पालतू वफादार कुत्ते ने बीच में आकर तेंदुए का सामना करते हुए अपनी खुद की जान गंवाते हुए मालिक की जान बचा ली। फिलहाल वफादार कुत्ते की मौत के बाद मालिक और उसके परिवार में गमगीन माहौल है। वहीं इस घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।.


यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले का है। जहां पुवायां थाना क्षेत्र के गांव गुटैया का है के रहने वाले किसान (Farmer) अखिलेश कुमार सुबह अपने खेत पर धान की फसल में पानी भर रहे थे। इस दौरान झाड़ियों से तेंदुए ने निकल कर किसान के ऊपर हमला करना चाहा तभी वहां मौजूद उस किसान का वफादार कुत्ता आगे आकर खुद तेंदुए से लड़ने लगा।

कुत्ते ने मालिक की बचाई जान

इसके बाद अखिलेश ने शोर मचाया तो खेतों पर काम कर रहे ग्रमीण भागकर अखिलेश के खेत की तरफ आ गए लेकिन कितने में तेंदुआ उस कुत्ते को अपने साथ खींच ले गया। हालांकि कुत्ते ने अपने मालिक की जान बचा ली। इसके बाद आसपास के तमाम ग्रामीण ने मामले की जानकारी खुटार रेंज के वनकर्मियों को दी।

 


ग्रामीणों ने जमकर वनकर्मियों को सुनाई खरी खोटी

मौके पर पहुंचे वनकर्मी को ग्रमीणों ने जमकर खरीखोटी सुनाई। जिसके बाद वन विभाग की टीम ने तेंदुए के पदचिन्ह पर ढूंढना शुरू किया काफी दूर कुत्ते का नुचा हुआ शव बरामद कर लिया गया लेकिन तेंदुए का कोई अता पता नहीं चला फिलहाल उस गांव और उसके आसपास वन विभाग की टीम तेंदुए का पता लगा रही है

वन कर्मियों ने कहा तेंदुए के वापस जाने के नहीं मिले पद चिन्ह 

वनकर्मियों का कहना है कि तेंदुए के वापस जाने के पद चिन्ह नहीं मिले है। जिससे तेंदुए के आसपास होने के अनुमान लगाए जा रहे हैं फिलहाल इस सूचना के बाद से गुटैया क्षेत्र में तेंदुए के घूमने से आसपास के तमाम गांवों के लोगों में दहशत का माहौल है। वहीं कुत्ते का शव मिलने के बाद उसके मालिक और परिवार में गमगीन माहौल है।

Tags:    

Similar News