UP News: आज लखीमपुर खीरी में प्रियंका गांधी, साड़ी कांड पीड़ित महिलाओं से करेंगी मुलाकात

लखीमपुर खीरी में पसगवां ब्लाक परिसर में महिला से हुई बदसलूकी के मामले में प्रियंका गांधी वाड्रा आज सिमरा घाट गांव में पीड़िता ऋतु सिंह से मुलाकात करेंगी।

Newstrack :  Network
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-07-17 05:39 GMT

लखीमपुर खीरी में प्रियंका गांधी: डिजाईन फोटो- सोशल मीडिया

UP News: ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान लखीमपुर खीरी में पसगवां ब्लाक परिसर में महिला से हुई बदसलूकी का मामल अब तूल पकड़ता जा रहा है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव व प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा तीन दिवसीय दौरे पर निकलीं हैं। इस दौरान प्रियंका गांधी आज लखीमपुरखीरी में साड़ी कांड पीड़ित महिलाओं से मिलेंगी। जिसको लेकर उत्तर प्रदेश के राजनीति गरमा गई है। बता दें कि दोनों पीड़ित महिलाएं मैगलगंज और पसगवां थाना क्षेत्र की रहने वाली हैं।

लखीमपुर खीरी में पसगवां ब्लाक परिसर में महिला से हुई बदसलूकी के मामले में प्रियंका गांधी वाड्रा आज सिमरा घाट गांव में पीड़िता ऋतु सिंह से मुलाकात करेंगी, बताया जा रहा है कि पीड़ित महिलाएं मैगलगंज में सपा नेता के घर रुकी हुई हैं। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई। सपा नेता के घर आने वाले रोड को पूरी तरीके से सील कर दिया गया है। इस सुरक्षा व्यवस्था में कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ जनपद के कई सीओ भी तैनात किए गए हैं।

घटना को लेकर प्रियंका गांधी ने फेसबुक पर लिखा था एक पोस्ट

प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए भाजपा और पर योगी पर वार भी किया। अभी हाल ही में संपन्न हुए ब्लॉक प्रमुख चुनाव में हुए हिंसा को लेकर प्रियंका गांधी दो घंटे मौन रहीं। ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान हिंसा और महिलाओं से अभद्रता को लेकर प्रियंका ने फेसबुक पर एक पोस्ट भी लिखा था।

चप्पे-चप्पे पर तैनात की गई पुलिस: फोटो- सोशल मीडिया

लखीमपुर खीरी बदसलूकी मामला

बता दें कि ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान लखीमपुर खीरी में महिला के साथ बदसलूकी का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में सीओ मोहम्मदी अभय मल्ल और इंस्पेक्टर आदर्श कुमार सिंह के बाद चार और पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश भी दिए गए हैं। माना जा रहा है कि मामले में अभी और लोगों पर कार्रवाई हो सकती है।

मामले में सीओ और इंस्पेक्टर समेत छह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। शासन के आदेश के बाद एसपी खीरी ने बैरियर पर ड्यूटी कर रहे मैगलगंज के इंस्पेक्टर क्राइम हनुमान प्रसाद, चौकी इंचार्ज बरवर महेश गंगवार, जेबीगंज चौकी इंचार्ज दुर्वेश गंगवार और उचौलिया चौकी इंचार्ज उग्रसेन को भी सस्पेंड कर दिया। मामला में जिला स्तर से मजिस्ट्रियल जांच के आदेश भी दिए गए हैं। महिला से बदसलूकी मामले में चुनाव आयोग को भी एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपी गई है जिसमें बताया गया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News