Sant Kabir Nagar: सूदखोर की प्रताड़ना से आजिज किसान ने की खुदकुशी, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Sant Kabir Nagar News: सूदखोर से पैसा लेने के मामले में 70 साल के एक वृद्ध ने फंदे से लटकर आत्महत्या कर ली है। वृद्ध का शव गांव के बाहर मंदिर के पिलर से फंदे से लटकता मिला।

Report :  Amit Pandey
Update:2023-11-25 20:45 IST

Sant Kabir Nagar News (Pic:Newstrack)

Sant Kabir Nagar News: यूपी के संतकबीरनगर जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब एक किसान सूदखोर की प्रताडना से आजिज होकर मौत को गले लगा लिया। पूरे मामले में पुलिस ने सूदखोर के खिलाफ मामला दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही में जुटी हुई है। मामला जिले के धनघटा थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है, जहां सूदखोर से पैसा लेने के मामले में 70 साल के एक वृद्ध ने फंदे से लटकर आत्महत्या कर ली है। वृद्ध का शव गांव के बाहर मंदिर के पिलर से फंदे से लटकता मिला और किसान के जेब से मिले सुसाइड नोट में वृद्ध ने अपनी बीमारी और सूदखोरों के उत्पीड़न के कारण आत्महत्या का जिक्र किया है।

आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पुलिस ने दो लोंगों पर केस दर्ज किया है। आपको बता दें कि पूरा मामला धनघटा थाना क्षेत्र के गौरापार का है जहां शैलेश सिंह पुत्र छत्रपाल सिंह ने तहरीर दी है कि उसके पिता छत्रपाल सिंह (70) ने बुजुर्गवार निवासी जय सिंह पुत्र सीताराम से इलाज कराने के लिए 20 हजार और नरेंद्र यादव उर्फ पंडित पुत्र कौलभान यादव से 30 हजार रुपये उधार लिए थे। कुछ दिन बाद दोनों लोग ब्याज के तौर पर एक लाख रुपये मांगने लगे असमर्थता जताने पर दबाव बनाने लगे। वृद्ध के बेटे ने बताया कि 27 अक्तूबर को सूदखोरों ने दो विश्वा तीन धुर भूमि जमीन 50 हजार में जबरिया बैनामा करवा लिया, जबकि उस जमीन की कीमत 7 से 8 लाख रुपये है।

बैनामे के बाद से ही उसके पिता गुमसुम रहने लगे। उसने जय सिंह व नरेंद्र के घर पहुंचकर उनसे बात करनी चाही तो दोनों ने गाली देकर घर से भगा दिया। मजबूर होकर परिजन वापस चले आए। तभी से पिता अवसाद में रहने लगे। सुसाइड नोट में वृद्ध ने भी इस बात का जिक्र किया है कि दबाव के कारण मजबूर होकर उसे अपनी भूमि बैनामा करनी पड़ी। उसी के चलते फांसी के फंदे से लटककर जान दे रहा है। इसमें परिवार का कोई दोष नहीं है। पुलिस ने जय सिंह व नरेंद्र यादव के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पूरे मामले में धनघटा एसओ पंकज पाण्डेय ने बताया कि मामले में मृतक के पुत्र की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

Tags:    

Similar News