Sant Kabir Nagar News: तीन बेटो सहित कुएं में कुदी माँ, तीनों की मौत

Sant Kabir Nagar News: परिजनों के अनुसार शुक्रवार को महिला दो पुत्र 5 वर्षीय अरकम तथा लगभग तीन वर्षीय अरहम खेलते-खेलते घर के सामने लगभग पचास मीटर दूरी पर स्थित कुएं में गिर गये।

Report :  Amit Pandey
Update:2023-12-22 20:53 IST

Sant Kabir Nagar News (Pic:Newstrack)

Sant Kabir Nagar News: यूपी के संत कबीर नगर जिले के दुधारा थानाक्षेत्र के पचदेऊरा गांव में शुक्रवार को कुएं में गिरने से एक महिला समेत दो मासूमों की मृत्यु हो गई तथा एक मासूम को गंभीर हालत में इलाज हेतु गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। सूचना पाकर घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता, अपर पुलिस अधीक्षक, पुलिस क्षेत्राधिकारी दीपांशी राठौर, प्रभारी निरीक्षक दुधारा पंकज कुमार पांडेय ने मौके का निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने मृतक महिला के परिजनों समेत ग्रामीणों से पूछताछ की। आपको बता दे की पूरा मामला संतकबीरनगर जिले के दुधारा थानाक्षेत्र के पचदेऊरा गांव का है जहां के निवासी मारूफ अहमद की पुत्री फ़िरदौस खातून का विवाह वर्ष 2018 में भुवरिया थाना कोतवाली निवासी मो.फैज के साथ हुआ था। जिसके तीन पुत्र थे।

आधे घंटे की मशक्कत के बाद बाहर निकाला

परिजनों के अनुसार उक्त महिला प्रसव हेतु कुछ दिन से अपने मायके में थी। लगभग 15 दिन पूर्व उसको पुत्र प्राप्ति हुई थी। तब से वह मायके में ही थी। परिजनों के अनुसार शुक्रवार को महिला दो पुत्र 5 वर्षीय अरकम तथा लगभग तीन वर्षीय अरहम खेलते-खेलते घर के सामने लगभग पचास मीटर दूरी पर स्थित कुएं में गिर गये। कुएं में पानी होने के कारण दोनों मासूम डूबने लगे। इस दौरान माता फ़िरदौस ने जब यह हादसा देखा तो वह गोद में लिए हुए 15 दिन के मासूम बच्चे को साथ कुएं में कूद गयी। वहीं इस दौरान कुछ ही दूरी पर बकरी चरा रही महिलाओं ने देखकर शोर मचाया। हादसा देख गांव के दो लोगों दो लोगों ने कुएं में कूदकर महिला समेत मासूमों को लगभग आधे घंटे की मशक्कत के बाद बाहर निकाला।


इस दौरान 15 वर्षीय मासूम की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी तथा तीन वर्षीय अरहम को सीएचसी सेमरियावां में पहुंचते ही डाक्टरों ने मृत्यु घोषित कर दिया। डाक्टरों ने स्थिति गंभीर देख महिला एवं उसके बड़े पुत्र पांच वर्षीय अरहम को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया जहां इलाज के दौरान महिला की भी मृत्यु हो गयी। तीन वर्षीय मासूम को इलाज हेतु मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में भेज दिया गया। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


वहीं पुलिस अधीक्षक द्वारा पुछताछ में महिला के ससुर सैफुल्लाह ने बताया कि मृतक महिला की मानसिक स्थिति सही नहीं थी। परिजनों ने भी बताया कि शादी के पूर्व से ही महिला की मानसिक स्थिति सही नहीं थी। वहीं इस घटना को लेकर क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म है तथा महिला समेत दो मासूमों की मृत्यु से पूरे गांव समेत अगल-बगल में गांवों में शोक की लहर है। पूरे मामले में एसपी सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि महिला मानसिक रूप से विछिप्त थी जिसका इलाज गोरखपुर के निजी अस्पताल में हो रहा था। शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्यवाही प्रचलित है।

Tags:    

Similar News