Sant Kabir Nagar News: नौकायन कोच राजेश यादव का हुआ जोरदार स्वागत, 19वें एशियन गेम्स में टीम को दिलाए थे पांच पदक

Sant Kabir Nagar News: नौकायन खेल टीम के कोच संतकबीरनगर जिले के लाल राजेश यादव का आज खलीलाबाद रेलवे स्टेशन पर जोरदार स्वागत हुआ। इनके मार्गदर्शन में टीम ने 05 पदक अपने नाम किया।

Report :  Amit Pandey
Update:2023-10-05 17:23 IST

Sant Kabir Nagar News (Pic:Newstrack)

Sant Kabir Nagar News: चीन में चल रहे 19वें एशियन गेम्स में अपनी टीम को 02 रजत तथा 03 कांस्य सहित कुल पांच पदक दिलाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले नौकायन खेल टीम के कोच संतकबीरनगर जिले के लाल राजेश यादव का आज खलीलाबाद रेलवे स्टेशन पर जोरदार स्वागत हुआ। लोकमान्य तिलक ट्रेन से खलीलाबाद पहुंचे राजेश यादव का नागरिक अभिनंदन मंच के अगुआ विवेकानंद वर्मा, पूर्व प्रमुख राम आशीष यादव, सपा नेता इंदल यादव की अगुआई में भव्य स्वागत करते हुए लोगों ने राजेश यादव को फूल मालाओं से लाद दिया। खलीलाबाद स्टेशन पर हुए स्वागत के बाद राजेश यादव अपने बड़े भाई पूर्व सैनिक राकेश यादव और अन्य शुभचिंतकों के साथ ऐतिहासिक माता मंदिर समय माता मंदिर पहुंच मां की पूजा अर्चना की।

2010 में दिलाए थे दो रजत पदक

आपको बता दें कि रोइंग जैसे खेल जिन्हें कभी कोई जानता नही था, उस खेल के जरिये अंतरराष्ट्रीय फ़लक पर जनपद और पूरे देश का मान सम्मान बढाने वाले जिले के लाल राजेश यादव वर्ष 2010 में चीन में आयोजित एशियन गेम्स के नौकायन प्रतिस्पर्धा में देश का प्रतिनिधित्व करते हुए दो रजत पदक हासिल किया था। राजेश यादव के अभूतपूर्व खेल प्रदर्शन और खेल के प्रति दिए गए अतुलनीय योगदान के नाम पर यूपी की पिछली अखिलेश सरकार द्वारा उन्हें यश भारती एवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है जबकि बसपा की सरकार में उन्हे मान्यवर कांशीराम अंतरराष्ट्रीय खेल पुरस्कार से नवाजा जा चुका है।


जिले के धनघटा तहसील क्षेत्र के कंचनपुर गांव के निवासी राजेश यादव अब टीम के कोच है जिनके मार्गदर्शन में टीम ने 05 पदक अपने नाम किया। राजेश यादव की इस सफलता पर उनके भाई पूर्व सैनिक और आदर्श सैन्य कोचिंग के प्रबंधक राकेश यादव के खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि चीन में आयोजित एशियन गेम्स में उनके भाई के मार्गदर्शन में मिली यह कामयाबी देश के लिए गौरव की बात है, आज युवा पीढ़ी के लिए राजेश यादव किसी प्रेरणा स्त्रोत से कम नहीं।


नागरिक अभिनंदन मंच के अगुआ विवेकानंद वर्मा, पूर्व प्रमुख राम आशीष यादव, सपा नेता इंदल यादव ने भी नौकायन टीम की इस शानदार सफलता के लिए कोच राजेश यादव को बधाई दी। वहीं कोच राजेश यादव ने इस खेल को आगे बढ़ाने के लिए कोशिशों में जुटी यूपी की योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि आज गोरखपुर के रामगढ़ ताल को जिस तरह नौकायन खेल को आगे बढ़ाने का काम सरकार कर रही है वह प्रशंसनीय है। उन्होंने युवाओं को संदेश दिया कि इस खेल में अपार संभावनाएं है बस जरूरत है पसीना बहाने की।

Tags:    

Similar News