Sant Kabir Nagar News: दुसाध समाज के अनिश्चितकाल धरने को सपा का समर्थन

Sant Kabir Nagar News: पूर्व विधायक जय चौबे ने कहा कि अगर जिला प्रशासन दुसाध समाज को आरक्षण देने का काम नहीं करती है तो समाजवादी पार्टी दुसाध समाज के साथ हर मोर्चे पर लड़ने का काम करेगी।

Report :  Amit Pandey
Update:2023-09-13 19:42 IST

Samajwadi Party supported Dusadh Samaj sitting on indefinite strike

Sant Kabir Nagar News: यूपी के संत कबीर नगर जिले में दुसाध समाज के लोग अनुसूचित जाति में सम्मिलित होने के लिए 6 दिनों से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए हैं। इसी को लेकर आज समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल दुसाध समाज के धरने में सम्मिलित होकर धरने को समर्थन दिया। धरने में पहुंचे खलीलाबाद सदर से पूर्व विधायक जय चौबे के साथ समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम पांडे और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने धरने को समर्थन देते हुए एक शुर में आवाज बुलंद की धरने को समर्थन दिया।

पूर्व विधायक जय चौबे ने कहा कि अगर जिला प्रशासन दुसाध समाज को आरक्षण देने का काम नहीं करती है तो समाजवादी पार्टी दुसाध समाज के साथ हर मोर्चे पर लड़ने का काम करेगी। आपको बता दे की पूरा मामला संत कबीर नगर जिले का है जहां पर अनुसूचित जाति में सम्मिलित होने के लिए दुसाध वर्ग के लोग 6 दिनों से स्टेडियम के बगल में अनिश्चितकाल धरने पर बैठे हुए हैं। दुसाध पार्टी के लोगों का कहना है की उत्तर प्रदेश में दुसाध के लोगों को अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र मिल चुका है। लेकिन संत कबीर नगर जिले का जिला प्रशासन जिले के लोगों का प्रमाण पत्र नहीं जारी कर रहा है। जिसको लेकर वह लगातार अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए हैं मामले की सूचना मिलने पर आज समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल भी धरने में सम्मिलित हो गया।

धरने को समर्थन देते हुए समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कहा कि जब तक दुसाध जाति के लोगों का प्रमाण पत्र अनुसूचित जाति में जारी नहीं होता है तब तक वह धरने को समर्थन करते रहेंगे। धरने को समर्थन करने पहुंचे खलीलाबाद सदर से पूर्व विधायक सपा नेता जय चौबे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार केंद्र और प्रदेश में अपने हर कार्यों में फेल नजर आ रही है। दुसाध समाज के लोग लगातार धरना दे रहे हैं लेकिन उनकी एक भी बात सुनी नहीं जा रही है। समाजवादी पार्टी की पूरी कार्यकारी दुसाध समाज के इस धरने को समर्थन दे रही है। आगे भी समाजवादी पार्टी दुसाध समाज के लोगों के साथ है आगर जिला प्रशासन दुसाध समाज की मांगे नहीं पूरी करती है तो बृहद आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष लोरिक यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष बलिराम यादव, सपा नेता सोनू यादव, जिला पंचायत सदस्य शैलेंद्र यादव, युवा सपा नेता राहुल यादव बादल, सपा नेता रामा यादव सहित अन्य सपा नेता मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News