Sawan 2022: बाजार में योगी-मोदी टी शर्ट की धूम, कांवड़ियों पर अभी से चढ़ा सावन का जादू

Sawan 2022: सावन के मौके पर बाजार में योगी-मोदी टी शर्ट की धूम है। शिव भक्तों की पहली पसंद बनी योगी मोदी टी-शर्ट। सावन शुरू होने से पहले ही जमकर खरीदारी कर रहे लोग।

Report :  Syed Raza
Update: 2022-07-11 15:04 GMT

T shirts printed with PM Modi and CM Yogi Photographs

Click the Play button to listen to article

Sawan 2022 : इस साल सावन महीने की शुरुआत 14 जुलाई 2022 से हो रही है। माना जा रहा है इस साल कावड़ यात्रा के दौरान कांवड़ियों का जोश एक बार फिर देखने को मिलेगा। हालांकि, बीते दो साल से कोरोना महामारी की वजह से कांवड़ यात्रा अस्थाई तौर पर रोक दी गई थी। लेकिन, इस साल कोरोना के मामलों पर नियंत्रण के बाद बाजारों में एक बार फिर केसरिया रंग जमने लगा है। संगम शहर प्रयागराज में कावड़ियों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फोटो युक्त टी-शर्ट अभी से खूब बिक रहे हैं। टी शर्ट पर भोले शंकर की फोटो के साथ सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी फोटो लगी हुई है। टी-शर्ट के सामने की तरफ भोले शंकर की तस्वीर तो पीठ पर योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो को लगाया गया है।

'योगी आपके पास में ,मोदी आपके साथ में'

वहीं, कई टी शर्ट में 'योगी आपके पास में ,मोदी आपके साथ में' जैसे स्लोगन लिखे हुए हैं। तिरंगे के प्रतीक वाले टी-शर्ट लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। शहर के दारागंज समेत कई बाजारों में 'मोदी-योगी ब्रांड' वाले केसरिया टी शर्ट दुकानों पर बिक रही हैं। दुकानदार आनंद के मुताबिक, 'इस बार भगवान शिव की टीशर्ट के साथ-साथ योगी मोदी टी-शर्ट की बिक्री जोरों पर है।'


मोदी-योगी ब्रांड वाली टी शर्ट 150 रुपए में 

दुकानदार बताते हैं कि, दो साल के बाद इस बार सावन से जुड़े सामानों की बिक्री में खासा इजाफा दिख रहा है। शिव भक्त पिछले कई दिनों से सावन की तैयारियों में जुटे हैं। भक्त जमकर खरीदारी कर रहे हैं। इस बारे में दुकानदार आनंद जायसवाल ने बताया कि, '2020-21 में सावन मास के दौरान बाजारों में बिक्री न के बराबर हुई थी। लेकिन इस साल जुलाई महीने की शुरुआत से ही भारी संख्या में शिवभक्त और कांवड़िए खरीदारी कर रहे हैं। मोदी-योगी ब्रांड वाली टीशर्ट दुकानों में 150 रुपए में उपलब्ध है। 


मोदी-योगी का क्रेज जबरदस्त 

वहीं, शिव भक्तों का कहना है कि, वो बेसब्री से सावन महीने का इंतजार कर रहे हैं। क्योंकि, बीते दो साल से वो कावड़ यात्रा पर नहीं गए हैं। इसलिए इस साल वो कांवड़ यात्रा जरूर करेंगे। सावन के मौके पर प्रदेश के अलग-अलग शिव मंदिरों में भी भक्त जाने की तैयारी कर रहे हैं। शिव भक्तों का कहना है कि योगी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन सफलतापूर्वक पूरे किए हैं। बीते 5 सालों से योगी जी ने प्रदेश को ऊंचाइयों पर पहुंचाया है जिसके चलते वह 'योगी-मोदी टी शर्ट को पसंद कर रहे हैं। अभी से खरीदारी में जुटे हैं। 

Tags:    

Similar News