Bhadohi News: लोन नहीं जमा करने पर बैंक ने दुमंजिला भवन पर लगाया ताला

Bhadohi News: ट्रांसपोर्ट के कारोबार के लिए वर्ष 2002 में लिया गया लोन चुकता नहीं करने पर मंगलवार को बैंक ने लोन धारक के दुमंजिला मकान पर ताला जड़ दिया।

Report :  Umesh Singh
Update: 2023-01-17 21:35 GMT

भदोही में लोन नहीं जमा करने पर स्टेट बैंक आफ इंडिया ने दुमंजिला भवन पर लगाया ताला: Photo- Social Media

Bhadohi News: ट्रांसपोर्ट के कारोबार के लिए वर्ष 2002 में लिया गया लोन चुकता नहीं करने पर मंगलवार को बैंक ने लोन धारक के दुमंजिला मकान पर ताला जड़ दिया। इस दौरान तहसील प्रशासन के साथ साथ स्थानीय पुलिस के कर्मचारी मौजूद रहे। जानकारी के मुताबिक चौरी थाना क्षेत्र के अमवा कला निवासी शिवधारी मौर्य पुत्र स्व. बसंतलाल मौर्य ने स्टेट बैंक आफ इंडिया की शाखा भदोही कार्मशियल से 2002 में 45 लाख रुपये का लोन ट्रांसपोर्ट के कारोबार साईं रोड कैरियर के लिए लिया था।

बताया जाता है कि लोन लेने के बाद शिवधारी मौर्य ने लोन नहीं चुकता किया और समय के साथ ब्याज बढ़ता गया। इस समय 45 लाख रुपये का लोन ब्याज सहित करोड़ से ऊपर पहुंच चुका है। इस दौरान बैंक ने कई बार शिवधारी मौर्य को नोटिस जारी कर लोन जमा करने के लिए कहा। हर बार शिवधारी ने बैंक से मोहलत मांगी लेकिन लोन जमा करने के लिए आगे नहीं आया।

धारक को अंतिम नोटिस जारी की गई थी- SBI के मैनेजर प्रमोद कुमार पांडेय

एसबीआई के मैनेजर प्रमोद कुमार पांडेय ने बताया कि लोन अदा नहीं किए जाने पर पर लोन धारक को अंतिम नोटिस जारी की गई। इसके बाद आज लच्छापुर बाजार में स्थित शिवधारी मौर्य के दो मंजिला मकान को सील कर दिया गया।

बता दें कि शिवधारी मौर्य इसी मकान में अपने परिवार के साथ रहता भी था। इसमें कई दुकानों का भी संचालन होता है। फिलहाल मकान को सील किए जाने की कार्रवाई के दौरान मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। इस मौके पर बैंक के अधिकारियों के साथ तहसील प्रशासन से नायब तहसीलदार नितिन कुमार सिंह चौकी इंचार्ज मनीष कुमार उपाध्याय व दीवान इंदल कुमार भी मौजूद थे।

Tags:    

Similar News