UP: यूपी के इन आठ जिलों में बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, शराब की बिक्री पर भी रहेगी पाबंदी

Lok Sabha Election 2024: यूपी में दूसरे चरण के मतदान को देखते हुए आठ जिलों में स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। साथ ही शराब की बिक्री पर भी प्रतिबंध रहेगा।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-04-25 13:05 GMT

यूपी के इन आठ जिलों में बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के आठ जिलों में कल लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान को लेकर सभी स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी रहेगी। इसके अलावा इन जिलों में शराब की बिक्री पर भी बैन रहेगा। इन आठ जिलों में सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। जिन आठ जिलों में कल छुट्टी की घोषणा की गई है, उनमें अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा शामिल हैं।

यूपी के इन जिलों में वोटिंग कल

लोकसभा के दूसरे चरण के मतदान के तहत कल 26 अप्रैल को उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। राज्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अनुसार, इन लोकसभा क्षेत्रों में करीब एक करोड़ 67 लाख वोटर्स हैं, जिनमें 90.11 लाख पुरुष, 77.38 लाख महिला और 787 अन्य वोटर्स हैं। जानकारी के अनुसार, लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण को लेकर यूपी में कुल 7,797 मतदान केंद्र और 17,677 पोलिंग बूथ बनाए गये हैं। इन सीटों पर मतदान कल सुबह सात बजे से शुरू होगा और शाम 6 बजे तक चलेगा।

दूसरे चरण में इन 8 सीटों पर मतदान

दूसरे चरण में यूपी की जिन 8 सीटों पर कल 91 प्रत्याशियों का भविष्य तय होगा। इनमें कई धुरंधर नेता भी शामिल हैं, जिनपर लोगों की नजर रहेगी। मथुरा लोकसभा सीट से तीसरी बार चुनाव लड़ रहीं हेमा मालिनी। मेरठ से इस बार चुनावी ताल ठोक रहे ‘टीवी के राम’ अरुण गोविल भी शामिल हैं। इस लिस्ट में अमरोहा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दानिश अली, गाजियाबाद से बीजेपी उम्मीदवार अतुल गर्ग, गौतम बुद्ध नगर से महेश शर्मा भी चुनावी मैदान में हैं।

मेरठ में अरुण गोविल पर भाजपा ने खेला दांव

मेरठ लोकसभा सीट पर कल दूसरे चरण के तहत वोटिंग है। बीजेपी उम्मीदवार अरुण गोविल के चुनावी मैदान में होने से यह सीट काफी चर्चित हो गई है और इसपर लोगों की काफी नजर रहने वाली है। इस सीट से अरुण गोविल की अग्निपरीक्षा है। दूरदर्शन पर प्रसारित हुए लोकप्रिय धारावाहिक 'रामायण' में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल इस लोकसभा चुनाव में भाजपा की टिकट से अपने पैतृक क्षेत्र मेरठ से चुनाव लड़ रहे हैं। पिछले चुनाव में भाजपा ने इन आठ में से सात सीटें अपने नाम की थीं, जबकि अमरोहा सीट पर बसपा ने अपना कब्जा जमाया था।

Tags:    

Similar News