आम आदमी पार्टी के खाते में जुड़े शाहीनबाग का खर्चा: भाजपा

भाजपा ने आम आदमी पार्टी पर शाहीन बाग सहित दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों को प्रायोजित करने का आरोप लगाया है। पार्टी के नेताओं ने इस सिलसिले में चुनाव आयोग से मुलाकात कर इन विरोध प्रदर्शनों पर हो रहे खर्च को आप उम्मीदवारों के खर्चों में जोडऩे की मांग की है।

Update: 2020-01-30 16:18 GMT

नई दिल्ली: भाजपा ने आम आदमी पार्टी पर शाहीन बाग सहित दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों को प्रायोजित करने का आरोप लगाया है। पार्टी के नेताओं ने इस सिलसिले में चुनाव आयोग से मुलाकात कर इन विरोध प्रदर्शनों पर हो रहे खर्च को आप उम्मीदवारों के खर्चों में जोडऩे की मांग की है।

भाजपा नेताओं ने की चुनाव आयोग से मुलाकात

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन और मुख्तार अब्बास नकवी सहित भाजपा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने इस सिलसिले में आयोग से मुलाकात कर यह मांग रखी। भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा कि पार्टी ने आम आदमी पार्टी के नेताओं के बयान सहित कई सबूत सौंपे हैं जिससे साबित होता है कि इन प्रदर्शनों के पीछे दिल्ली की सत्तारूढ़ पार्टी का ही हाथ है।

यह भी पढ़ें...15 बच्चों को बनाया बंधक, पुलिस पर रुक-रुक हो रही फायरिंग, बुलाये गये कमांडो

भाजपा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल में बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी भी शामिल थीं। प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मामले का संज्ञान लेने का अनुरोध किया।

यह भी पढ़ें...जामिया इलाके में जय श्रीराम के नारे लगाते युवक ने की फायरिंग, एक घायल

आयोग ने दिया गौर करने का भरोसा

भाजपा महासचिव यादव ने कहा कि चुनाव आयोग ने उन्हें इस मामले पर गौर करने का भरोसा दिया है। उल्लेखनीय है कि सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शनकारी एक महीने से ज्यादा समय से दक्षिण-पूर्व दिल्ली के शाहीनबाग में धरने पर बैठे हुए हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक सरकार सीएए और एनआरसी को खत्म करने का फैसला नहीं करती है, तब तक वे अपना प्रदर्शन खत्म नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें...बजट में रोजगार के अवसर बढ़ाने पर विशेष फोकस की उम्मीद

दिल्ली पुलिस भी कर रही आंकलन

दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में आठ फरवरी को मतदान होना है। चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे। इस बीच दिल्ली पुलिस ने भी शाहीन बाग में चुनाव को लेकर इंतजामों का किया आंकलन किया है। दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त (खुफिया) प्रवीर रंजन ने बताया कि इस क्षेत्र में निर्बाध चुनाव सुनिश्चित करने के लिए उच्च स्तर पर आंकलन किया गया है। माना जा रहा है कि इस बाबत पुलिस चुनाव आयोग को भी अवगत कराएगी।

Tags:    

Similar News