Shamli News: शामली बैंक लूट का खुलासा, 50 हजार का इनामी गिरफ्तार

Shamli News: दिन-दहाड़े नाटकीय ढंग से हुई एक्सिस बैंक से 40 लाख की लूट के मामले का पुलिस ने रविवार को खुलासा कर दिया...पुलिस ने इस मामले में 50 हजार के ईनामी लुटेरे अमरजीत को गिरफ्तार कर लिया

Report :  Pankaj Prajapati
Update:2024-10-13 17:44 IST

Shamli News ( Pic- Newstrack)

Shamli News: शामली शहर में दिन-दहाड़े नाटकीय ढंग से हुई एक्सिस बैंक से 40 लाख की लूट के मामले का पुलिस ने रविवार को खुलासा कर दिया...पुलिस ने इस मामले में 50 हजार के ईनामी लुटेरे अमरजीत को गिरफ्तार कर लिया...आरोपी ने कर्ज के 38 लाख रुपए चुकाने की खातिर वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार किया है...आरोपी के पास से लूटे गए 30 लाख 20 हजार रुपए, दो तमंचे व कई जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है।

कर्ज चुकाने के लिए आरोपी ने बैंक में की थी 40 लाख रुपए की लूट

दरअसल आपको बता दे की यह वारदात जनपद शामली की सदर कोतवाली क्षेत्र के सबसे व्यस्ततम क्षेत्र धिमानपुरा का है...यहां 1 अक्टूबर को दिन-दहाड़े 2 बजे नकाबपोश एक युवक ने तमंचे के बल पर मैनेजर नमन जैन को लिया और यहां से 40 लाख रुपये लूट लिए थे...आरोपी बैंक लूटकर बाईक पर आसानी से फरार हो गया था...रविवार को डीआईजी अजय कुमार साहनी ने पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि लुट प्रकरण में 8 टीमों को लगाया हुआ था...आरोपी पर 50 हजार रुपये का ईनाम घोषित कर दिया था...आरोपी अमरजीत को शामली से गिरफ्तार किया गया है...आरोपी ने बताया कि उसने ट्रैक खरीदा था, जिसके कारण उस पर 38 लाख का कर्ज हो गया था, कर्ज चुकाने के लिए उसने वारदात को अंजाम दिया...वारदात को अंजाम देने के बाद वह गांव में अपने नलकूप पर चला गया था... जहां पर उसने कपड़े बदले और रुपयों को घर के अन्दर ही रख दिया था।

डीआईजी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की बात कही है... डीआईजी अजय साहनी ने बताया है कि आरोपी अमरजीत ने पुलिस की पूछताछ में स्वीकार किया कि उसने 25 सितंबर को बैंक की रेकी की थी... साथ ही लूट का भी प्रयास किया था... बिना मास्क लगाए ही वह बैंक में रैकी की थी... भीड़ अधिक होने का कारण वह लुट में सफल नहीं हो सका था...बाद में 1 अक्टूबर को उसने वारदात को अंजाम दिया...डीआईजी ने बताया कि आरोपी ने बताया कि लुट के दौरान उसे 36 लाख रुपए दिए गए थे, हालांकि बैंक मैनेजर नमन जैम ने 40 लाख लूटने की बात कहीं थी...पुलिस जांच में जुटी है कि लुट 40 लाख की हुई थी या फिर 36 की, जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News